लखनऊ। यहां नए साल के पहले दिन झाड़ियों में मिली 17 साल की लड़की की हत्या के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में एक मृतका की बड़ी बहन का प्रेमी है और दूसरा उसका दोस्त है। मृतका  ने बड़ी बहन के साथ संबंधों का खुलासा करने की धमकी दी थी इससे उसने लड़की की हत्या कर दी। आरोपी पवन सिंह और राज बाबू को जेल भेज दिया गया है।
 उत्तर लखनऊ के एडीसीपी अभिजीत आर शंकर ने कहा कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपराध कबूल कर लिया है। घटना के दिन और समय घटनास्थल के पास मिली कॉल डिटेल और लोकेशन के आधार पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला है कि पवन सिंह का पीड़िता की बड़ी बहन से तीन साल से प्रेम संबंध था और घटना के दिन वह अपने दोस्त के साथ उससे मिलने आया था। उन्होंने कहा कि पीड़िता ने पवन को उसकी बड़ी बहन के साथ घटनास्थल के पास बातचीत करते देखा और धमकी दी कि वह अपने माता-पिता के साथ उसके संबंध का खुलासा करेगी।
  उन्होंने कहा कि पवन ने पहले पीड़िता की बड़ी बहन को तुरंत घर लौटने के लिए कहा और आश्वासन दिया कि वह किसी तरह उसकी बहन को उनके संबंधों का खुलासा नहीं करने के लिए मनाएगा। उन्होंने कहा कि पीड़िता को मनाने की कोशिश में पवन आक्रामक हो गया और उसने दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया और शव को घटनास्थल पर छोड़कर फरार हो गया। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि पवन ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी जबकि उसके दोस्त राज बाबू ने घटना के समय उसके पैर पकड़ रखे थे। उन्होंने कहा कि पीड़िता की बड़ी बहन को पता था कि उसकी बहन की पवन सिंह और राज बाबू ने हत्या कर दी है लकिन उसने नहीं बताया।