नोरा फतेही बॉलीवुड की मशहूर डांसर में से एक हैं। वह अपने डांस से लोगों के दिन को खुशनुमा बना देती हैं। नोरा टीवी पर एक डांस रियलिटी शो को जज करती भी नजर आती हैं। उनका नाम सुकेश चंद्रशेखर ठगी मामले में भी जुड़ चुका है। नोरा बड़े फेस्टिवल्स और इवेंट्स में भी परफॉर्म करती नजर आती हैं, लेकिन बांग्लादेश के नोरा फतेही के लिए एक बुरी खबर है। बांग्लादेश सरकार ने एक अहम फैसला लिया है, जिसके बाद अब सेलेब्स वहां की शाम में चार चांद नहीं लगा पाएंगे।  

दरअसल नोरा बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक इवेंट के दौरान परफॉर्मेंस देने वाली थीं। लेकिन अब बांग्लादेश सरकार ने नोरा फतेही को इवेंट में शामिल होने की अनुमति नहीं दी है। बांग्लादेश सरकार ने डॉलर बचाने के लिए ऐसा किया है। बांग्लादेश के सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय ने सोमवार को एक नोटिस जारी किया, जिसके अनुसार भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जानी जाने वाली नोरा फतेही को ‘वैश्विक स्थिति को देखते हुए और विदेशी मुद्रा भंडार को बनाए रखने के उद्देश्य से’ अनुमति नहीं दी गई थी।

नोरा को वुमेन लीडरशिप कॉर्पोरेशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में फतेही को डांस करने और अवॉर्ड देने के लिए बुलाया गया था। सांस्कृतिक मंत्रालय ने घटते विदेशी मुद्रा भंडार के बीच डॉलर के भुगतान पर केंद्रीय बैंक के प्रतिबंधों का जिक्र किया, जो 12 अक्टूबर तक घटकर 36.33 बिलियन डॉलर हो गया है। जो एक साल पहले के 46.13 बिलियन डॉलर से लगभग चार महीने के आयात को कवर करने के लिए पर्याप्त था।