इस्‍लामाबाद । पाकिस्‍तान का लाहौर शहर पाकिस्‍तानी सेना और पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थकों के बीच जंग का मैदान बन गया है। इमरान को गिरफ्तार करने के लिए मंगलवार से इस्‍लामाबाद पुलिस डेरा डाले हुए है, लेकिन अभी तक पुलिस को सफलता नहीं मिली है। भारी हिंसा के बाद पुलिस के असफल रहने पर पाकिस्‍तान की सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। इस बीच इमरान ने सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान ने कहा कि उन्‍हें गिरफ्तार करना ड्रामा है, असली मकसद मेरा अपहरण करके हत्‍या करना है। इमरान ने कहा कि अब उनके समर्थकों पर गोलियां चल रही हैं।
इमरान ने कहा, स्‍पष्‍ट रूप से गिरफ्तार करने का ड्रामा है, क्‍योंकि असली इरादा मेरा अपहरण करना और मेरी हत्‍या करना है। आंसू गैस और पानी की बौछार के बाद वे अब गोलियां चला रहे हैं। मैंने सियोरिटी बांड पर हस्‍ताक्षर किया है, लेकिन डीआईजी ने उस लेने से इंकार कर दिया। 
इमरान ने कहा, पाकिस्‍तानी सेना के जवान सीधे निहत्‍थे प्रदर्शनकारियों और देश की सबसे बड़ी पार्टी के नेताओं से लड़ रहे हैं। इमरान का यह बयान उस समय पर आया है जब इमरान समर्थकों और पुलिस के बीच हुई खूनी झड़प हो रही है। पाकिस्‍तान के लाहौर शहर के जमान पार्क इलाके में किसी जंग के मैदान जैसा नजारा है, यहां सड़कों पर हर तरफ आंसू गैस के गोले, जले हुए टायर और वाहन का मलबा बिखरा पड़ा दिखाई दे रहा है। इस झड़प में बहुत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इमरान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ता और पुलिस के बीच मंगलवार को लाहौर के जमान पार्क इलाके में झड़प हुई।
तोशाखाना मामले में इमरान की गिरफ्तारी के अदालती आदेश के अनुपालन के लिए उनके आवास पहुंची पुलिस ने वहां जमा प्रदर्शनकारियों को पीछे खदेड़ा। हालात बिगड़ने का अंदेशा होने पर खान सहित पीटीआई के विभिन्न नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जमान पार्क में जुटने की अपील की, जहां उन्होंने मानव ढाल का काम किया और खान के आवास और पुलिस के बीच खड़े हो गए। पुलिसकर्मियों ने आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन उन्हें प्रतिरोध का सामना करना पड़ा और पीटीआई कार्यकर्ता वहीं डटे रहे। 
उन्होंने कहा, तटस्थ होने का दावा करने वाले प्रशासन से मेरा सवाल है कि क्या यही आपकी तटस्थता है कि रेंजर्स का सीधे-सीधे निहत्थे प्रदर्शनकारियों और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के नेतृत्व से सामना हो रहा है, क्योंकि उनके नेता के खिलाफ एक अवैध वारंट जारी किया गया है और मामला पहले से ही अदालत में है। बदमाशों की यह सरकार उनके नेता का अपहरण और संभवतः उनकी हत्या करने की कोशिश कर रही है?’