लाहौर । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सरकार कई बार गिरफ्तार करने की कोशिश कर चुकी है, लेकिन हर बार वह किसी न किसी तरह बच जाते हैं। बुधवार को उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इमरान खान ने दावा किया कि पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली सरकार मुर्तजा भुट्टो की तर्ज पर उनकी हत्या की साजिश रच रही है। उल्लेखनीय है कि मुर्तजा भुट्टो साल 1996 में अपनी बहन बेनजीर भुट्टो के सत्ता में रहने के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए थे।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान ने आरोप लगाया कि इस्लामाबाद और पंजाब के पुलिस प्रमुखों ने उनके घर जमन पार्क के बाहर एक और ऑपरेशन की योजना बनाई है। खान ने दावा करते हुए कहा कि क्या प्लान है? आज या कल जमन पार्क के बाहर एक और ऑपरेशन होने वाला है। उन्होंने दो दस्ते बनाए हैं, जो हमारे लोगों के बीच मिलेंगे और फिर चार से पांच पुलिस अधिकारियों को गोली मार देंगे। इसके बाद दूसरी तरफ से हमला होगा, जिसके बाद मॉडल टाउन जैसी स्थिति में पीटीआई कार्यकर्ता मारे जाएंगे।
इमरान खान ने अपने वीडियो संबोधन में दावा करते हुए कहा कि वे मुर्तजा भुट्टो की हत्या जैसी स्थिति पैदा करेंगे और मुझे मार डालेंगे। खान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से संयम बरतने और ‘ऑपरेशन’ से उत्तेजित नहीं होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पुलिस जो भी करे, उत्तेजित न हों, उनकी योजना को समझें। मैं जेल जाने को तैयार हूं, लेकिन खून खराबा नहीं चाहता।