भोपाल । मध्य प्रदेश भाजपा मुख्यालय परिसर के 44 दुकानदारों ने अपनी दुकानें मुआवजा लेकर खाली कर दी हैं। ऊपरी मंजिल के 5 में से 4 कार्यालय भी खाली हो गए हैं। 
 दुकानदारों के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तलघर के दुकानदारों को 27000 रूपये वर्ग फीट की दर से भूतल के दुकानदारों को 32000 रूपये प्रति वर्ग फीट की दर से मुआवजा दिया गया है। 15000 रूपये प्रति वर्ग फीट के हिसाब से प्रथम मंजिल के कार्यालयों को मुआवजा देकर कार्यालय को खाली करा लिया गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तलघर की दुकानों को 3000000 रूपए भूतल की दुकानों को लगभग 57 लाख रुपयाऔर प्रथम मंजिल के लिए लगभग 5000000 रूपये का मुआवजा प्रति किराएदार दिया गया है। 
जो किराएदार मुआवजे की मांग को लेकर जिला अदालत गए थे। मुआवजा मिलने के बाद उन्होंने भी अपने मुकदमे वापस ले लिए हैं। भाजपा सूत्रों के अनुसार 16 फरवरी से जिन हिस्सों में दुकान और कार्यालय थे। उनकी तुडाई करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। किरायेदारों का झगड़ा खत्म हो जाने के बाद अब यह माना जा रहा है कि नए भाजपा कार्यालय का निर्माण बड़ी तेजी के साथ तय समय सीमा पर पूर्ण किया जाएगा।