देश के कृषि उधोग क्षेत्र में तेजी से प्रगति करने वाली कंपनी बनने पर अल्फाविजन कंपनी  को मिला प्रतिष्ठित अवार्ड 

इंदौर स्थित अल्फाविजन इंडिया लि. कंपनी को पिछले माह  मुंबई के नेहरू सेंटर में आयोजित एक भव्य समारोह में आईपीएफ इडस्ट्रीयल एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया। इस अवार्ड के लिए कंपनी का चयन देश में तेजी से बढ़ते माइक्रो स्माल एवं मीडियम एन्टरप्राइजेस (एम.एस.एम.ई) के रुप में हुआ है।

अमेरिका से लेकर विश्व के अन्य मीडिया ने दिया प्रमुखता से कवरेज

अमेरिका की व्हाइट हाउस न्यूज डाट काम वेबसाइट ने लिखा अल्फाविजन ओवरसीज इंडिया को प्रतिष्ठित आईपीएफ इंडस्ट्रियल एक्सीलेंस अवार्ड मिलना बड़ी उपलब्धि है पर्यावरण एवं जल संरक्षण के क्षेत्र में कंपनी का योगदान सराहनीय है इसी तरह फ्लोरिडा ब्रेकिंग न्यूज डाट काम के अलावा मियामी न्यूज हेराल्ड डाट काम,वाशिंगटन डीसी डिस्पेच डाट काम,न्यूयॉर्क डस पेच डाट काम,लासएन्जिल्स इवनिंग डिस पेचडाट काम,यू एस वर्ल्ड टूडे डाट काम,रिचमांडेव इवनिंग न्यूज डाट काम,माउंटेन व्यू सेन्टिनेल डाट काम,टोरंटो सन टाइम्स डाट काम,बंफेलो डिस्पेच डाट काम,ईस्टकोस्ट अमेरिकन न्यूज डाट काम के साथ ही ब्रिटेन से इंग्लैंड पोर्टल डाट काम,ब्रिटिश कोलंबिया टाइम्स डाट काम,फेडरल डिस्पेच डाट काम,बरमिंघम आल न्यूज नेटवर्क डाट काम,लंदन चैनल न्यूज डाट काम,ब्रिटिश न्यूज नेटवर्क डाट काम,वर्ल्ड न्यूज नेटवर्क डाट नेट के अलावा, आस्ट्रेलिया से आस्ट्रेलिया मार्निंग ट्रिब्यून डाट काम,सिडनी इवनिंग पोस्ट डाट काम,श्री लंका से श्री लंका आइसलैंड न्यूज डाट काम,फ्रांस से फ्रांस नेटवर्क टाइम्स डाट काम,यूएई से दुबई सिटी रिपोर्टर डाट काम,युरोप से युरोपियन सन टाइम्स डाट काम,मालदीव से मालदीव स्टार प्लस डाट काम,चीन से साउथ चाइना हेराल्ड न्यूज डाट काम,केपिटोहिल रिपोर्टर डाट काम,ईस्ट एशिया के मीडिया इस्टासिआल न्यूज पोर्टल डाट काम,जापान से जापान टाइम्स टूडे ने भी लिखा अल्फाविजन ओवरसीज इंडिया की बेहतरीन उपलब्धि.उल्लेखनीय है कि उक्त सभी वैश्विक देशों की प्रसिद्ध मीडिया वेबसाइट्स व न्यूज पोर्टल एवं नेटवर्क है इतने बड़े स्तर पर भारत की कंपनी को सराहना मिली है और जब हम अल्फाविजन ओवरसीज इंडिया के पर्यावरण व जल संरक्षण में योगदान को देखते हैं तो निश्चित ही कंपनी इसकी हकदार है क्योंकि भविष्य के लिए मानव जीवन के लिए जरुरी आक्सीजन से हरा-भरा विशाल क्षेत्र विकसित करना कोई आसान काम नहीं कहा जा सकता और इसे ही समझते हुए 12 दिग्गजों की जूरी ने अल्फाविजन का चयन किया एवं विदेशी मीडिया ने भी सराहना की
इस छठे आईपीएफ इंडस्ट्रियल एक्सीलेंस अवार्ड्स समारोह में 12 औधोगिक विशेषज्ञों की जूरी का  यह निर्णय महत्वपूर्ण रहा है. जूरी में प्रमुख रूप से ऑपरेशन एंड सप्लाई चेन मैनेजमेंट (एनआईटीआईई) के प्रोफेसर अशोक पुंदिर, वाल्वो विल फ्लूड इंडिया प्रा.लि. के सीईओ एंड एमडी बी शेषनाथ, सार्क कंट्री लीडर किशोर पाटिल, हेंकेल एडेसिव्ह टेक्नोलॉजीस इंडियाएन के डायरेक्टर ऑपरेशन एंड प्रोजेक्ट्स महेश अलोनी, आईटीएमएमए डायरेक्टर जनरल डी म्हात्रे, व्याना नेटवर्क के चीफ रिस्क ऑफिसर पार्थसारथी पटनायक, गोदरेज इलेक्ट्रिक कंपनी के प्रो. आर जयरामन, केयर एजके के सीनियर डायरेक्टर राघवेंद्र मिरजी, बर्लिन लाजिस्टिक के एमडी सैकत राय, डॉ.शर्मिला अमीन, सुब्बा बांगेरा, सुदिप्ता घोष और टाटा टेक्नोलॉजीस के विजय आनंद चौधरी आदि ने अल्फाविजन इंडिया को एक विजेता के तौर पर चयन किया।

इंदौर के ही उद्योगपति विष्णु गोयल द्वारा प्रवर्तित अल्फाविजन इंडिया लि. ने ये प्रतिष्ठित अवार्ड अर्जित किया जो इंदौर के लिए एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है। समारोह में ब्राज़ील, हंगरी, साऊथ अफ्रीका, इंडोनएशिया, मॉरिशस, आदि देशों के दूतावास के प्रमुख (कांसुलेट जनरल्स) भी उपस्थित रहे।

अल्फाविजन ने एक खास विजन के साथ अपने उद्देश्यों को सफलतापूर्वक पूरा किया है और भारत के औद्योगिक क्षेत्र में अपनी विशेष पहचान बनाई है। इसका ये परिणाम है कि कंपनी का दस रु. मूल्य का शेयर खरीदने वाले निवेशक मालामाल हो गए हैं। वर्तमान में शेयर का भाव 148 रु. की ऊंचाई को छू चुका है। ये बात उल्लेखनीय है कि कंपनी ने एक वर्ष में ही निवेशकों को करीब 300% का शानदार रिटर्न दिया है। एक वर्ष पूर्व जो शेयर 35 रु. का था वो वर्तमान में 148 रु. के आसपास बिक रहा है। कृषि क्षेत्र में कुछ विशेष करने का उद्देश्य ही अल्फाविजन की सफलता का कारण है।

कंपनी ने भोपाल में कोलार डेम के पास 220 एकड़ भूमि को पूरी तरह हरियाली से भर दिया है और करीब 1.50 लाख से अधिक पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बड़ा काम कर दिखाया। इसके साथ ही एक डेम बनाकर जल संरक्षण के क्षेत्र में भी कंपनी ने "जल बचाओ" का महत्वपूर्ण संदेश दिया है। कंपनी ने जैविक खेती को भी बढ़ावा दिया है।
 
विविधीकृत उद्योग से जुड़े विष्णु गोयल के कृषि क्षेत्र में किये गए काम का परिणाम है कि अल्फाविजन इंडिया को उक्त प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए चुना गया। उल्लेखनीय है कि कंपनी आयुर्वेदिक इकाइयों के लिए भी हर्बल मेडिसिन, आर्गेनिक वेजिटेबल्स की खेती कर रही है। 
आईपीएफ अपने नाम के अनुरूप ही विशेष औद्योगिक इकाइयों का आकलन करता है। पिछले 50  वर्षों से चल रही औद्योगिक मैगज़ीन के साथ एम.एस.एम.ई में लोकप्रिय आईपीएफ का अवार्ड वैश्विक स्तर पर ख्याति प्राप्त है।