भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी एक सफल कारोबारी भी हैं और उन्होंने कई क्षेत्रों निवेश किया है। इसी कारण वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी कमाई के मामले में शीर्ष क्रिकेटरों में शामिल हैं। धोनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान होने के साथ ही कई कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। धोनी का  रांची में माही रेजिडेंसी नाम से एक होटल भी है। 
उन्होंने हाल ही में ड्रोन स्टार्टअप गरुड़ एयरोस्पेस में भी हिस्सेदारी खरीदी है। गरुड़ एयरोस्पेस के  26 शहरों में 300 से अधिक ड्रोन है और इसमें 500 पायलट काम कर रहे हैं। कंपनी ने धोनी को ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया है। धोनी ने कहा, ‘मैं गरुड़ एयरोस्पेस का हिस्सा बनकर खुश हूं और उनके द्वारा पेश किए जाने वाले अनोखे ड्रोन समाधानों के साथ उनका विकास देखने के लिए उत्सुक हूं।’ गरुड़ एयरोस्पेस के अलावा भी धोनी ने कई और कंपनियों में निवेश किया है। 
स्पोर्ट्सफिट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड
धोनी के पास इस कंपनी का मालिकाना अधिकार है। यह कंपनी इंडिया भर में 200 से अधिक जिम चलती है जिन्हें स्पोर्ट्सफिट वर्ल्ड नाम से चलाया जाता है।
7 इंकब्रूज
यह एक फूड एंड बेवरेज कंपनी है। धोनी इस कंपनी के शेयरहोल्डर होने के साथ साथ ही ब्रैंड एंबेसडर भी हैं। इस कंपनी ने पिछले साल कॉप्टर 7 नाम से चॉकलेट और बेवरेज की सीरीज लॉन्च की थी। यह नाम धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट और जर्सी नंबर से बनाया गया है.
कार्स 24
धोनी ने इस कंपनी ने साल 2019 में निवेश किया था। यह कंपनी साल 2015 में शुरू हुई थी और पुरानी कारों की खरीद फरोख्त का काम करती है।
होमलेन
यह घरों की इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करने वाली कंपनी है। इस कंपनी में धोनी ने साल 2021 में निवेश किया था। यह कंपनी 2014 में शुरू की गई थी।
खाताबुक
खाताबुक के लॉन्च होने के कुछ ही समय में इससे 5 करोड़ से ज्यादा मर्चेंट जुड़े थे। धोनी ने 2020 में अपने एक बयान में कहा था कि खाताबुक जमीनी स्तर पर बदलाव ला सकती है।