आज कल हर व्यक्ति किसी न किसी टेंशन में रहता है. फिर चाहे वो चिंता धन-दौलत (Nagkesar seed) की हो या बिजनेस की या जिंदगी में आगे बढ़ने की. लेकिन, कई बार किस्मत के चलते फल पूरी तरह से नहीं मिल पाता है.

अगर आप भी किसी ऐसी ही समस्या से परेशान हैं तो, अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि, आज हम आपको एक ऐसे फूल (nagkesar ke chamtkari upay) के बारे में बताएंगे जिसके उपाय करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. लेकिन, पहले हम आपको ये बता देते हैं कि इन उपायों (nagkesar upay) को करने से आपकी कौन-कौन सी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

अगर आपके ऑफिस में पैसों को लेकर परिस्थितियां कुछ ठीक नहीं चल रही हैं तो, उन्हें ठीक करने के लिए इस दिन पंसारी की दुकान से एक नागकेसर का फूल लेकर आएं आज के दिन उसे अपने मन्दिर में स्थापित करें. फिर, उसकी विधि-पूर्वक रोली-चावल आदि से पूजा करें. पूजा के बाद आज पूरा दिन उस फूल को मन्दिर में ही रखा रहने दें. अगले दिन सुबह स्नान आदि से निवृत्त होकर उस फूल को वहां से उठा लें. अपने ऑफिस के कैशबॉक्स में रख दें. ऐसा करने से आपके ऑफिस में पैसों को लेकर चल रही खराब परिस्थितियां जल्द ही (Nagkesar ke totke) ठीक होगी.

अगर आप अपने बिजनेस की गति को आगे बढ़ाना चाहते हैं. दूसरों के मुकाबले अपने बिजनेस की नींव को अधिक मजबूत करना चाहते हैं तो, इस दिन आप मिट्टी का एक खाली घड़ा लें. उस पर काजल का टीका लगाएं. अब उस खाली घड़े पर ढक्कन लगाकर किसी बहते जल के स्त्रोत में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपके बिजनेस की गति आगे बढ़ेगी दूसरों के मुकाबले आपके बिजनेस की नींव अधिक (nagkesar ke laabh) मजबूत होगी.

अगर आप अपनी आर्थिक, सामाजिक या अन्य स्थितियों में सुधार करना चाहते हैं तो, इस दिन एक तांबे का पैसा या तांबे का कोई एक छोटा-सा टुकड़ा लें आज पूरा दिन उसे अपने पास रखें. बाद में, आप चाहें तो उसे अपनी तिजोरी में भी रख सकते हैं. ऐसा करने से आपकी आर्थिक, सामाजिक स्थिति के अलावा अन्य स्थितियों में भी (nagkesar benefits) सुधार होगा.