मनाली- भारत के मोस्ट फेवरेट टूरिस्ट प्लेसिस में से एक मनाली में पूरे साल हल्की-हल्की ठंड महसूस की जा सकती है। यहां का मौसम और पहाड़ों की खूबसूरती यात्रियों का मन मोह लेती है। गर्मी में आप इस जगह पर टूर का प्लान बना सकते हैं।

लद्दाख- ठंडे क्षेत्र में घूमने की बात हो तो, लद्दाख को भला कैसे भूला जा सकता है। हिमालय के बीच बसे लद्दाख में आपको मौसम तो ठंडा मिलेगा, साथ ही यहां कई ऐसे बेहतरीन नजारे हैं, जो आपको बहुत पसंद आएंगे। कहते हैं कि गर्मी में इस जगह की ट्रिप करना बेस्ट रहता है।

सोनमर्ग- इस जगह पर सर्दियों में ठंड इतनी बढ़ जाती है कि यहां बर्फ की चादर तक जम जाती है। हालांकि गर्मियों में यहां मौसम सामान्य रहता है और इस दौरान घूमने के लिए ये जगह बेस्ट मानी जाती है।
 
लाचुन गांव- सिक्किम में स्थित लाचुन गांव ठंडे मौसम के अलावा अपनी खूबसूरत नजारों के लिए भी बहुत फेमस है। ये एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट है और यहां आप फैमिली के साथ यादगार पलों को संजो सकते हैं।

सेला पास- इस बर्फीले क्षेत्र को घूमने के लिहाज से बहुत पसंद किया जाता है। कहते हैं कि इस जगह पर पूरे साल बर्फ की एक पतली चादर बनी रहती है। अगर आपकी शादी हाल ही में हुई है, तो आप इसे अपनी हनीमून डेस्टिनेशन भी बना सकते हैं।