क्या आप कभी अकले घूमने के लिए गए हैं? अपने खुद के साथ समय बिताने और नए लोगों से मिलने का मजा ही अलग है। आपको अपने जीवन में एक बार जरूर सोल ट्रिप का आनंद लेना चाहिए। ये आपको न केवल नई चीजें सिखाता है, बल्कि ये आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव लाने में भी आपकी मदद करेगा। आप दिल्ली के पास भी कई जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। दिल्ली के पास आप जयपुर, वाराणसी और ऋषिकेश जैसी कई जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

ऋषिकेश- हरिद्वार के करीब स्थित उत्तराखंड में ऋषिकेश सोलो ट्रिप के लिए एक बेहतरीन जगह है। आप यहां कई एडवेंचर एक्टिविटी कर सकते हैं।  आप यहां रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग और कैम्पिंग जैसी एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं। ऋषिकेश को विश्व की योग राजधानी के रूप में भी जाना जाता है। ध्यान-योग के लिए भी ये एक बेहतरीन जगह है।

जयपुर- जयपुर को गुलाबी शहर भी कहा जाता है। ये राजस्थान का एक खूबसूरत शहर है। इस शहर को भारत की शाही और ऐतिहासिक राजधानी माना जाता है। जयपुर में घूमने के लिए कई पर्यटन स्थल हैं जो इस शहर के शाही इतिहास को उजागर करते हैं। आप यहां हवा महल, आमेर का किला, जल महल, नाहरगढ़ किला और बिरला मंदिर जैसी कई जगहों पर घूमने जा सकते हैं। सोलो ट्रिप के लिए ये जगह पर बहुत अच्छी है।

वाराणसी- वाराणसी को बनारस और काशी भी कहा जाता है। शांतिपूर्ण यात्रा के लिए ये एक अच्छी जगह है। आप यहां कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। एक सुखद अनुभव के लिए आपको यहां जरूर जाना चाहिए।

उदयपुर- राजस्थान में उदयपुर सुंदर अरावली पहाड़ियों से घिरा हुआ है। यहां कई झीलें हैं जो आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी। ये शहर अपनी शानदार वास्तुकला, सुंदर मंदिरों और लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। ये जगह कई पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। आप यहां नौका विहार, शानदार प्राचीन किलों और बाजारों की यात्रा करें कर सकते हैं। आप झील के किनारे भी बैठ सकते हैं।

मनाली- ये एक शांत स्थल है। यहां आप प्रकृति के सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। ये एक वंडरलैंड की तरह लगता है। ये जगह दिलचस्प और आकर्षक दिखती है चाहें बर्फ हो या बर्फ न हो। आप यहां आइस स्केटिंग, पैराग्लाइडिंग और स्कीइंग जैसी एक्टिविटी का आनंद भी ले सकते हैं।