लखनऊ | मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संविधान के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा देता है 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने लोगों को 26 जनवरी और वसंत पंचमी की शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संविधान के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुशासन, समृद्धि, शांति और सम्मान हमारे गणतंत्र की पहचान है। 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश' के संकल्प के साथ समस्त प्रदेशवासी गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास से मनाएं। वर्तमान में देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। यह विशिष्ट कालखंड हमें आत्मचिंतन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध होने का अवसर प्रदान करता है। ‘नेशन फर्स्ट’ को ध्यान में रखते हुए हमें अपने कर्तव्यों का पालन ईमानदारी से करना चाहिए।

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट किया, गणतंत्र दिवस पर देश-विदेश में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों को मेरी व बीएसपी की ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के मानवतावादी संविधान की नेक, जनकल्याणकारी व समतामूलक मंशा के अनुरूप देश विकास करे यही सतत प्रयास व अनवरत संघर्ष। उन्होंने आगे लिखा, केन्द्र व राज्य सरकारें सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की इसी पवित्र भावना से काम करके देश को आगे बढ़ाएं और हर साल इस मौके पर अपना आकलन करके लोगों को जरूर बताएं कि उन्होंने गत वर्ष में किए गए अपने वादों व संकल्पों को कितना निभाया ताकि जनता में आत्मविश्वास व उत्साह का संचार हो।