भारत के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के लिए जिंदगी का सफर आसान नहीं रहा है। उन्होंने इस सफर में कई मुश्किल चुनौतियों का सामना करना पड़ा। क्रिकेट के शुरुआती दिनों में वजन बढ़ने से लेकर अब ग्लूटन फ्री डाइट वाले फिट प्लेयर बनने तक कोहली ने क्रिकेट की परिभाषा को बदल दिया है। उनके आने के बाद से क्रिकेट में फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दिया जाने लगा है।
कोहली ने क्रिकेट के स्टार बनने तक के सफर में ऐसी ही कई चुनौतियों का सामना किया, लेकिन उनका मानना है कि उनके लिए जिंदगी बदल देने वाला पल तब था, जब वह बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से मिले थे। बाद में कोहली ने अनुष्का से शादी कर ली थी।
 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हालिया पॉडकास्ट एपिसोड में कोहली ने अपने जीवन की कुछ प्रमुख घटनाओं पर नजर डाली। पिता के निधन के बाद कैसे चीजों में बदलाव आया, इसे याद करते हुए कोहली ने कहा कि चीजों के प्रति उनका नजरिया बदला लेकिन उनका जीवन नहीं।

कोहली ने कहा- जब मेरे पिता का निधन हुआ, तो चीजों के प्रति मेरा दृष्टिकोण बदल गया, लेकिन मेरा जीवन कुछ खास नहीं बदला। आसपास की जिंदगी पहले जैसी ही थी। इस घटना ने मुझे बहुत लचीला बना दिया, साथ ही यह बताया कि मैं जीवन में क्या कुछ करना चाहता हूं और अपने सपने को साकार करने के लिए बहुत सारी प्रेरणा भी मिली, लेकिन यह जीवन बदलने वाला नहीं था। मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा था, मैं अभी भी वही कर रहा था जो मुझे करना था और वातावरण काफी समान था। 

'जिंदगी बदलने वाले' पल के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि अनुष्का से मिलने के बाद उन्होंने जिंदगी को बिल्कुल अलग तरीके से देखा। कोहली ने कहा- मैं कहूंगा कि जीवन बदलने वाला क्षण तब था जब मैं अनुष्का से मिला, क्योंकि मैंने जीवन का एक अलग पक्ष देखा। यह मेरे परिवेश के समान नहीं था।

कोहली ने कहा- यह एक अलग दृष्टिकोण था,  यही वह जीवन बदलने वाला दृष्टिकोण था, क्योंकि जब आप प्यार में पड़ते हैं, तो आप उन बदलावों को अपने भीतर भी महसूस करना शुरू कर देते हैं, क्योंकि आपको साथ-साथ चलना पड़ता है। ऐसा करने के लिए आपको बहुत सी चीजों को स्वीकार करने की जरूरत होती है और वह मेरे लिए जीवन बदलने वाला था।