लाहौर | पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी सरकार के लिए नाक का सवाल बन गई है। यही वजह है कि अब पाकिस्तानी पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए बल प्रयोग करने से भी गुरेज नहीं कर रही है। मंगलवार शाम में पाकिस्तान पुलिस ने इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिक की तो इमरान के समर्थकों और पुलिस में भिड़ंत हो गई।हालांकि पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार नहीं कर सकी। बुधवार सुबह छह बजे से फिर से इमरान समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई है। पुलिस, इमरान समर्थकों पर आंसू गैस के गोले छोड़े रही है। वहीं इमरान समर्थकों की तरफ से पुलिस पर पथराव किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारी संख्या में पुलिस के जवानों ने इमरान खान के लाहौर स्थित घर को घेर लिया है। बता दें कि तोशाखाना मामले में इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है और काफी कोशिशों के बाद भी इस्लामाबाद पुलिस इमरान को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। यही वजह है कि अब पाकिस्तान पुलिस बल प्रयोग कर रही है। पुलिस और इमरान समर्थकों में जारी झड़प में दोनों तरफ से कई लोगों के घायल होने की खबर है।  

इससे पहले मंगलवार शाम में इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची थी। जिस पर इमरान खान ने एक वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने आ गई है और वह मुझे जेल में डालना चाहते हैं। अगर मुझे कुछ हुआ तो आपको यह साबित करना है कि यह देश इमरान खान के बिना भी संघर्ष करता रहेगा। बुधवार सुबह को भी इमरान खान ने एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि उनकी गिरफ्तारी नवाज शरीफ के खिलाफ सारे मामले खत्म करने का लंदन प्लान है।