प्रयागराज । अपराधी से विधायक और विधायक से सांसद बने अतीक अहमद से सभी परिचित हैं, लेकिन अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी अब 25 हज़ार की इनामी हो गई है। अतीक और शाइस्ता के पांच बेटे हैं। 
अतीक के पांच बेटों में पहला बेटा उमर, दूसरा अली, तीसरा असद, चौथा अहजम और पांचवा अबान है। माफिया अतीक पांच बार का विधायक और एक बार का सांसद रह चुका है। अतीक इसके पहले भी जेल में बंद था। जमानत के बाद वहां बाहर भी आया लेकिन 2019 से अतीक अहमद लगातार जेल में बंद है और इस वक्त गुजरात के साबरमती जेल में है। जब अतीक पहली बार जेल गया, तब उसी वक्त विधानसभा का चुनाव भी लड़ा। तब उसकी चुनावी कमान बेटा उमर संभालने लगा और अतीक अहमद के लिए प्रचार किया। 
उमर पर भी अप्रैल 2018 में अपहरण और जेल में बिल्डर मोहित अग्रवाल से मारपीट के आरोप लगे। सीबीआई ने उसपर दो लाख का इनाम रखा और उमर ने 31 जुलाई को कोर्ट में सरेंडर किया। वहां इस वक्त लखनऊ जेल में बंद है। जब अतीक का रसूख थोड़ा कम होने लगा, तब अतीक का परिवार राजनीति में उतरा। 2021 में अतीक के परिवार ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ज्वॉइन कर ली। इसके बाद उम्मीद थी कि ओवैसी की पार्टी अली को टिकट देगी, लेकिन इसी बीच 31 दिसम्बर 2021 को अली पर अपने रिश्तेदार से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा और पुलिस से बचने के लिए फरार हो गया। पुलिस ने भी अली पर 50 हजार का इनाम रखा और अली ने 31 जुलाई को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अब माफिया अतीक की सियासी जमीन खिसक ना जाए इसके लिए अतीक की पत्नी शाइस्ता ने 5 जनवरी 2023 को बसपा की सदस्यता प्रयागराज में ले ली और बसपा के टिकट से मेयर लड़ने की तैयारी करने लगी। 
शाइस्ता को पूरी उम्मीद थी कि बसपा की मेयर प्रत्याशी बनेगी और चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया गया। अतीक अहमद की पत्नी अब घरेलू महिला से कुशल नेता बन गई थी। बसपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शाइस्ता ने भाषण भी दिया था, जिसमें वह कुशल नेता की तरह जनता को संबोधित कर रही थी। सभी शाइस्ता परवीन के भाषण को सुन रहे थे। शाइस्ता परवीन कहा था कि उनका पूरा परिवार हमेशा से बहनजी के साथ रहा है और उन्होंने कहा था कि उनके साथ न्याय होगा, लेकिन इसी बीच 24 फरवरी को धूमनगंज इलाके में उमेश पाल हत्याकांड हुआ, जिसमें अतीक अहमद का पूरा परिवार नामजद हुआ। अब अतीक की पत्नी शाइस्ता 25 हज़ार की इनामी हैं। वहीं तीसरे बेटे असद पर ढाई लाख का इनाम घोषित है, वहां भी फरार है। चौथा बेटा अहजम और पांचवा बेटा अबान भी लापता हैं।