भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी को 10 दिन हो चुके हैं। डॉक्‍टर्स ने पंत को ऑब्‍जरवेशन में रखा है और इस बात का पता कर रहे हैं कि उनके लिगामेंट्स नैसर्गिक रूप से ठीक हो रहे हैं या नहीं।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पंत की मेडिकल कॉलेट्रल लिगामेंट की बड़ी सर्जरी हुई जबकि एंटीरियर क्रुशिएट लिगामेंट में कम रिपेयर हुआ है। डॉक्‍टर्स उम्‍मीद कर रहे हैं कि पंत के शेष चोटिल लिगामेंट्स नैसर्गिक रूप से ठीक हो जाएं।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'पंत के सभी लिगामेंट्स में चोट थी। पोस्‍टीरियर क्रुशिएट लिगामेंट चिंता का विषय है। डॉक्‍टर्स ने कहा कि एमसीएल सर्जरी अनिवार्य थी। अब उनके पीसीएल का दो सप्‍ताह में विश्‍लेषण होगा। उम्‍मीद है कि आगे किसी सर्जरी की जरुरत नहीं पड़े। फिलहाल, जरुरत के मुताबिक पंत एक बड़ी सर्जरी से गुजर चुके हैं।'

सूत्र के मुताबिक पंत को दो सप्‍ताह में अस्‍पताल से छुट्टी मिल जाएगी और फिर बीसीसीआई उनके रिहैब की योजना बनाएगा। सूत्र ने कहा, 'लिगामेंट ठीक होने में चार से छह सप्‍ताह लग जाते हैं। इसके बाद रिहैब और स्‍ट्रेंथनिंग शुरू होगी। पंत के खेल में लौटने का विश्‍लेषण अगले दो महीनों में होगा। पंत को एहसास है कि यह मुश्किल राह है। उन्‍हें सलाहकार सत्रों से भी गुजरना पड़ेगा। उन्‍हें खेल शुरू करने से पहले 'चार से छह महीने का समय लग सकता है।