ICC ODI Team Rankings : भारतीय टीम टी20 के बाद वनडे में भी नंबर एक टीम बनने की कगार पर है। टीम इंडिया वनडे में शीर्ष स्थान हासिल करने से सिर्फ एक कदम दूर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर में होना है। यह मैच जीतने पर भारत वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर आ जाएगा। भारत पहले ही इस सीरीज के दो मैच जीत चुका है। तीसरा मैच जीतने पर भारतीय टीम वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम करेगी और आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर आ जाएगी। 

इस सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। भारत की इस जीत से इंग्लैंड को फायदा हुआ और फिलहाल इंग्लैंड की टीम आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है। हालांकि, भारत के इंदौर में जीतने पर इंग्लैंड को फिर से शीर्ष स्थान गंवाना पड़ सकता है। न्यूजीलैंड की टीम भारत में वनडे सीरीज हारने के साथ वनडे रैंकिंग का ताज गंवा चुकी है। 

पहले मैच में भारत को मिली थी रोमांचक जीत
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया था। उनके 208 रन की बदौललत भारत ने 349 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब थी, लेकिन माइकल ब्रेसवेल के शतक के चलते न्यूजीलैंड की टीम मैच में लौट आई। सैंटनर ने उनका साथ निभाया और आखिरी ओवर तक कीवी टीम मैच में बनी हुई थी। हालांकि, आखिरी ओवर में ब्रेसवेल आउट हो गए और भारत ने मैच 12 रन से जीता।