औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन के मंत्री नंदगोपाल नंदी आज से 2 दिन वेस्ट यूपी के दौरे पर हैं। रविवार 4 सितंबर को मंत्री मेरठ आएंगे। दिनभर इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। अफसरों के साथ बैठक करेंगे। शाम को गौतमबुद्धनगर जाएंगे। 5 सितंबर को नोएडा में बैठक लेकर निरीक्षण करेंगे। दरअसल मंत्री के दौरे का असली मकसद मिशन 2024 है। आने वाले निकाय चुनावों फिर लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी भाजपा ने शुरू कर दी है। इसके तहत ही पार्टी ने मंत्रियों को जिलों में भेजना शुरू कर दिया है। ताकि मंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं, जनता के बीच जाएं और लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत का माहौल बनाएं।

मंत्री नंदगोपाल नंदी मेरठ में सर्किट हाउस में भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक और मुलाकात करेंगे। वर्तमान जनप्रतिनिधियों और पूर्व जनप्रतिनिधियों से अलग-अलग मिलकर बैठक करेंगे। गौतमबुद्धनगर में भी मंत्री ने वर्तमान विधायकों, सांसदों और पुराने विधायकों, सांसदों से मिलने का अलग समय तय किया है। भाजपा पदाधिकारियों, नेताओं से मिलने के बाद संघ पदाधिकारियों, संगठन कार्यकर्ताओं से अलग से बैठक करेंगे। मेरठ में संघ कार्यालय शंकर आश्रम में भी जाएंगे। वहां अलग से संगठन कार्यकर्ताओं और संघ पदाधिकारियों से मिलकर संवाद करेंगे। नोएडा में भी इसी तरह संगठन कार्यकर्ताओं से बाद में बात करेंगे।

मेरठ के कमिश्नरी सभागार में प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बेठक करेंगे। विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। दोनों जिलों में इसी प्रकार कार्यक्रम रहेगा। इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, गौशाला, पंचायत भवन, स्कूल, सरकारी भवनों, पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालयों का निरीक्षण करेंगे।