भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए हैं। फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस बार बड़ा पद दिया है। गांगुली फ्रेंचाइजी की तीन टीमों के डायरेक्टर होंगे। दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी की दो अन्य टीमें इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) और एसए टी20 (ILT20) में हैं।

गांगुली ने पिछले साल अक्तूबर में बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। वह इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर चुके हैं। 2019 में वह टीम के मेंटर थे। इस बार वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ-साथ इंटरनेशनल लीग टी20 की टीम दुबई कैपिटल्स और एसए टी20 की टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स के भी डायरेक्टर होंगे। खबरों की मानें तो 2023 आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन के दौरान गांगुली और रिकी पोंटिंग की सलाह पर ही दिल्ली की टीम ने खिलाड़ियों को रिलीज किया फिर नए खिलाड़ियों पर दांव लगाया।

बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली के लिए आखिरी साल काफी विवादों से भरा रहा। विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने पर गांगुली ने कहा था कि विराट के बात करने के बाद ही सारे फैसले लिए गए। हालांकि, कोहली ने बाद में कहा कि उनसे किसी ने कोई बात नहीं की। इसके बाद गांगुली और कोहली के बीच मनमुटाव की खबरें सामने आईं। गांगुली के पास बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने आगे इस पद के लिए आवेदन नहीं किया और रोजर बिन्नी ने उनकी जगह ली।