दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार बढ़ रही भीड़ की शिकायतें बढ़ने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन औचक निरीक्षण किया।दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार बढ़ रही भीड़ की शिकायतों के बीच सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के साथ चर्चा के बाद तैयार इस प्लान को तुरंत प्रभाव से लागू किया जाएगा। इसके जरिए एयरपोर्ट पर यात्रियों को सहूलियतें भी दी जाएंगी। इससे पहले सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। इससे पहले सोशल मीडिया पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर भीड़भाड़ और अराजक होने की शिकायतों की बाढ़ आ गई है।

दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) पर इन दिनों भीड़भाड़ बढ़ गई है। कई यात्रियों ने हवाईअड्डे के बाहर और यहां तक कि सुरक्षा केंद्रों पर लंबी कतारों की शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। हाईवे ऑन माई प्लेट (HOMP) शो के होस्ट रॉकी सिंह उनमें से एक शिकायतकर्ता थे। उन्होंने सुरक्षा पर वास्तव में लंबी कतार की तस्वीर के साथ “वेलकम टू हेल” लिखा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार के इस प्लान के तहत एयरपोर्ट पर एक्सरे स्क्रीनिंग सिस्टम की संख्या बढ़ाकर 16 कर दी जाएगी। इसके साथ ही एक ऑटोमैटिक ट्रे रिट्राइवल सिस्टम (एटीआएस) मशीन लगाई जाएगी। हवाईअड्डे के दो एंट्री प्वॉइन्ट गेट-1ए और गेट-8बी को यात्रियों के इस्तेमाल के लिए तब्दील किया जाएगा। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से रवाना होने वाली फ्लाइट्स की संख्या भी 19 से घटाकर 14 की जाएगी। इसके साथ ही कार लेन को व्यवस्थित करने और गाड़ियों के जाम को कंट्रोल करने के लिए अतिरिक्त चार ट्रैफिक मार्शल नियुक्त किए गए हैं, जिसके बाद कुल ट्रैफिक मार्शल की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।।