पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अब तक फर्जी इंस्टाग्राम आईडी डिलिट नहीं की गई है। अब भी युवती के आपत्तिजनक तस्वीरें आईडी में अपलोड हैं।

प्रेमिका से ब्रेकअप होने के बाद नाराज प्रेमी ने इंस्टाग्राम में फर्जी आईडी बनाकर युवती की अश्लील तस्वीरें पोस्ट कर दीं। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी प्रेमी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 509 ख के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं अब तक युवती की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी को बंद नहीं कराया जा सका है।  

मिली जानकारी के अनुसार बतौली थानाक्षेत्र निवासी युवती पांच वर्ष पूर्व में बीएससी नर्सिंग का कोर्स कर रही थी। इस दौरान उसका परिचय वर्ष 2019 में सीतापुर रायकेरा निवासी दीपक सिंह के साथ हो गया। बाद में दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। दोनों बाद में अंबिकापुर आ गए और लिव इन रिलेशन में रहने लगे। 

वर्ष 2022 में उनके बीच मतभेद हुआ और इसके बाद ब्रेकअप हो गया। इससे दीपक सिंह नाराज हो गया। उसने युवती के साथ ली गई अश्लील तस्वीरों को उसके रिश्तेदारों एवं दोस्तों को भेज दिया। इसकी जानकारी युवती को मिली तो उसने दीपक सिंह को फटकार लगाई। इसके बाद उसने फोटो भेजना बंद कर दिया। 

इस बीच फरवरी 2023 में युवती को जानकारी मिली कि उसके फोटो के साथ फर्जी इंस्टाग्राम आईडी में उसकी अश्लील तस्वीरें लगी हैं तो 26 फरवरी को उसने बतौली थाने पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 509 (ख) का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया। 

सरगुजा एसपी भावना गुप्ता के निर्देश पर थाना प्रभारी बतौली उपनिरीक्षक प्रमोद पांडेय एवं पुलिस टीम द्वारा अज्ञात आरोपी के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए साइबर सेल की मदद ली गई। पुलिस ने फर्जी इंस्टाग्राम आईडी चलाने वाले दीपक सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने फर्जी आईडी बनाकर युवती का आपत्तिजनक फोटो वायरल करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

डिलिट नहीं हुई आईडी
पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अब तक फर्जी इंस्टाग्राम आईडी डिलिट नहीं की गई है। अब भी युवती के आपत्तिजनक तस्वीरें आईडी में अपलोड हैं।