मथुरा । जिले की थाना कोतवाली वृंदावन इलाके में थाना से करीब 100 मीटर दूर एक मंदिर में महंत की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महंत की पत्नी का शव मंदिर के कुएं में मिला। महिला दो दिन से गायब थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।
प्राप्त विवरण के मुताबिक वृंदावन में रंगनाथ बगीचा क्षेत्र स्थित वेंकटेश मंदिर के महंत नारायण प्रपन्नाचार्य उर्फ नवीन शर्मा की पत्नी वैजयंती शर्मा (32) मंगलवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक मंदिर में ही बने घर से गायब हो गई। पति नवीन को जब जानकारी हुई तो उसने पत्नी की तलाश शुरू की। लेकिन जब वह कहीं नहीं मिली तो नवीन ने इसकी जानकारी वृंदावन पुलिस को दी। नवीन और पुलिस महिला वैजयंती की तलाश में जुटे थे। नवीन ने बुधवार की देर शाम मंदिर के अंदर बने कुएं में अचानक झांक कर देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। वैजयंती का शव 40 फीट गहरे कुएं में पड़ा हुआ था। वैजयंती का शव देखते ही नवीन ने कोतवाली की तरफ दौड़ लगा दी। कोतवाली पहुंचकर नवीन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। नवीन की बात सुनकर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस ने जब कुएं में देखा तो उसमें वैजयंती का शव था।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को निकलवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। लेकिन कुआं गहरा होने के कारण पुलिस को सफलता नहीं मिली। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर गोताखोर बुलाए। मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने कुएं में सीढ़ी लगाई और उसके सहारे उतर कर शव को कुएं से बाहर निकाला। गोताखोरों ने कुएं से शव निकाला तो वहां मौजूद सभी अचंभित हो गए। वैजयंती के पैरों में ईंट बंधी हुई थी। दोनों पैरों में दो ईंट रस्सी से बंधी हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वैजयंती के पति नवीन शर्मा ने बताया की उसकी शादी 14 वर्ष पहले बिहार के पटना के थाना विक्रम क्षेत्र की रहने वाली वैजयंती से हुई थी। लेकिन उनके कोई बच्चा नहीं है। मंगलवार को सुबह जब वो और उसकी मां जागे तो कमरे में वैजयंती नहीं थी। जिसके बाद वैजयंती की तलाश की लेकिन वह नहीं मिली।