चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन जापानी टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने बुधवार को घोषणा की कि वह गर्भवती हैं और 2024 तक टेनिस से ब्रेक लेंगी। नाओमी ओसाका ने बुधवार को कहा कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटने के कुछ दिनों बाद अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं। 25 वर्षीय ओसाका ने इस सप्ताह कहा कि वह सितंबर में पैन पैसिफिक ओपन के बाद से डब्ल्यूटीए टूर पर प्रतिस्पर्धा मैच नहीं खेलने के बाद साल के पहले ग्रैंड स्लैम से बाहर हो रही हैं।

टेनिस में जापान का प्रतिनिधित्व करने वाली दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ओसाका ने एक सोनोग्राम तस्वीर के साथ एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि टेनिस कोर्ट पर वापस आने का इंतजार नहीं कर सकती, लेकिन 2023 के लिए अपनी जिंदगी से जुड़ा एक अपडेट है। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मेरे पास भविष्य में देखने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन एक चीज जो मैं आगे देख रही हूं वह यह है कि मेरा बच्चा मेरा एक मैच देखे और किसी को बताए कि वह मेरी मां है।

उन्होंने कहा कि 2023 मेरे लिए सबक से भरा साल होगा और मैं उम्मीद करती हूं कि 2024 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में वापसी करते हुए अगले साल की शुरुआत में आपको देखूंगी। आप सभी को ढेर सारा प्यार। 

ओसाका ने 2019 और 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2018 और 2020 में यूएस ओपन में जीत के साथ चार ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं। यह घोषणा उन अटकलों के बीच की गई है कि सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला एथलीटों में से एक ओसाका अपने पेशेवर खेल करियर से पीछे हट रही हैं। क्योंकि उन्होंने शुरुआत में मेलबर्न ग्रैंड स्लैम से अपनी वापसी के बारे में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया था, जिसमें वह दो बार खिताब जीत चुकी हैं।

25 साल की ओसाका ने सितंबर से कोई टेनिस मैच नहीं खेला है और अगले हफ्ते शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटने के फैसले ने कई पर्यवेक्षकों को हैरान कर दिया।दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने रविवार (आठ जनवरी) को साल के पहले ग्रैंड स्लैम से हटने का फैसला किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरू होने से एक सप्ताह पहले ही अपना नाम वापस ले लिया। ओसाका 2019 और 2021 में चैंपियन बनी थीं। ओसाका ने पेट में दर्द के कारण सितंबर में टोक्यो में एक टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है और विश्व रैंकिंग में 42वें स्थान पर आ गई हैं।