गोरखपुर।गोरखपुर शहर क्षेत्र में लूट व चोरी करने वाले छह बदमाशों को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रामगढ़ताल, गोरखनाथ और कैंट पुलिस को पकड़ने में कामयाबी मिली है। अलग-अलग पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने कुल तीन मोबाइल फोन, तीन बाइक बराम कर ली है। पकड़े गए एक आरोपी के चाचा और पिता पहले से चोरी के मामले में जेल में बंद है।एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने पुलिस लाइंस में प्रेस कांफ्रेंस कर पकड़े गए बदमाशों के बारे में जानकारी दी।एसपी सिटी ने बताया कि गोरखनाथ पुलिस ने चोरी की बाइक से लूट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने एक महिला से पर्स लूटी थी, जिसमें से 5 सौ रुपये नकद व मोबाइल फोन निकालकर फेंक दिए थे। पकड़े जाने के बाद पता चला कि जिस स्कूटी से वारदात को अंजाम देते है, वह भी चोरी की है।तलाशी में इनके पास से चोरी के दो अन्य मोबाइल फोन भी बरामद हो गए। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जटेपुर उत्तरी निवासी सात्विक सिन्हा उर्फ अनुज, अनिकेत कुमार और अचिन्त बनर्जी के रूप में हुई। अनिकेत के ही चाचा और पिता पहले से जेल में है।एसपी सिटी ने बताया कि कैंट पुलिस ने दो दोस्तों को लूट करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

उप निरीक्षक धीरेंद्र राय को मुखबिर के जरि सूचना मिली कि दो दोस्त रेलवे स्टेशन के पास पहुंच रहे हैं और फिर लूट की कोशिश में थे, मगर इसके पहले ही पकड़ लिया गया। आरोपियों की पहचान बांसगांव के मालनपार निवासी अंकित गुप्ता और चंदन प्रजापति के रूप में हुई है।एसपी सिटी ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल सुधीर सिंह, फलमंडी चौकी इंचार्ज अभिषेक राय की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया। इनके बाद से चोरी की एक स्कूटी व एक बाइक बरामद की गई है। स्कूटी सिविल लाइंस निवासी अकबर अली की है और बाइक गोरखनाथ के संजय गौतम की है। आरोपी की पहचान हरसेवकपुर निवासी आर्यन चौहान उर्फ हिमांशु के रूप में हुई। इनकी तलाश कई दिनों से चल रही थी।