नई दिल्ली । एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला यात्री के साथ अश्लील हरकर और पेशाब करने वाले आरोपित को दिल्ली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे बैंगलुरू से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उसे वापस दिल्ली ले आई है, उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

आरोपी शंकर मिश्रा ने पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में कथित रूप से नशे की हालत में अपने सह-यात्री (एक वरिष्ठ नागरिक) पर पेशाब किया था। शंकर मिश्रा कैलिफोर्निया में मुख्यालय वाली एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी के इंडिया चैप्टर के उपाध्यक्ष है।आरोपी शंकर मिश्रा के वकीलों ने उनके बचाव में दलीलें रखी हैं।

वकीलों ने दावा किया है कि शंकर मिश्रा ने महिला को मुआवजे के तौर पर 15 हजार रुपये दिए थे। वकीलों का कहना है कि शंकर ने महिला के कपड़े भी धुलवाकर वापस किए थे। हालांकि, शंकर और पीड़ित महिला के बेटी के बीच हुई वॉट्सऐप चैट में पता चला कि परिवार ने पैसे वापस कर दिए थे।पायलट और को-पायलट समेत एयर इंडिया के कर्मचारियों को शुक्रवार के लिए समन जारी किया गया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए।

सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि अब उन्हें 7 जनवरी को सुबह 10:30 बजे पुलिस उपायुक्त (हवाईअड्डा) के कार्यालय में तलब किया गया है। पुलिस ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की और आरोपी यात्री को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया।श्याम मिश्रा ने कहा कि उनके बेटे के खिलाफ यह मामला झूठा है। उसे शायद ब्लैकमेल किया गया है। उन्होंने कहा, महिला (पीड़िता) ने उससे पैसे की मांग की थी और इसने पैसे दे दिए। मुझे नहीं मालूम कि इसके बाद क्या हुआ। उसने जरूर कोई ऐसी मांग की होगी, जो पूरी नहीं हुई। इससे वह नाराज हो गई। शायद मेरे बेटे को ब्लैकमेल किया गया। कुछ संदिग्ध मामला जरूर है।