मुरादाबाद। मुरादाबाद के प्रसिद्ध अस्पताल में बतौर मेडिकल सुपरिटेंडेंट काम करने वाले 70 साल के बुजर्ग डॉक्टर को शादी के सपने संजोना भारी पड़ गया। एक महिला ने अलीगंज के रहने वाले इस डाक्टर से शादी के नाम पर 1.80 करोड़ रुपये ठग लिए। इस ह्रदयरोग विशेषज्ञ की पत्नी का वर्ष 2019 में निधन हो गया था। इसके बाद उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार में दूसरी शादी के लिए विज्ञापन दिया। पुलिस में दर्ज शिकायत में डॉक्टर ने बताया कि इस विज्ञापन का हवाला देते हुए कृषा नाम की एक महिला ने उन्हें फोन किया और बताया कि वह तलाकशुदा है। वह अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित मियामी में रहती है और एक अमेरिकन कंपनी के कार्गो शिप पर बतौर मरीन इंजीनियर काम करती है।
डॉक्टक के मुताबिक, इसके बाद उन दोनों के बीच वाट्सएप पर चैटिंग और वीडियो कॉलिंग शुरू हो गई। इसी बीच महिला ने उनसे कहा कि वह नौकरी छोड़कर मुंबई में कारोबार शुरू करने की सोच रही है। उसने बताया कि उसने सात लाख डॉलर का सोना खरीदा है, जो वह साउथ अफ्रीका की रायल सिक्योरिटी कंपनी से डॉक्टर के लखनऊ स्थित पते पर भेज रही है।
  डॉक्टर का आरोप है कि इसके बाद उनके पास एक पार्षल आया, जिसमें सोना लेने के एवज में परमीशन फीस, फॉरेन नेशनल ट्रेडिंग लाइसेंस और कस्टम ड्यूटी के भुगतान समेत विभिन्न खर्चों के लिए करीब 1.80 करोड़ रुपये एक बैंक अकाउंट में जमा कराने के लिए कहा गया। उन्होंने इसे लेकर कृषा से बात की और फिर बैंक खाते में पैसे जमा करा दिए। डॉक्टर के मुताबिक, इसके बाद उन लोगों ने और पैसों की मांग की, जिसका उन्होंने विरोध किया तो फोन कट गया और फिर उनमें से किसी से उनका संपर्क नहीं हो सका। इस मामले को लेकर साइबर क्राइम थाने के इंस्पेक्टर मोहम्मद मुस्लिम खान ने बताया कि डॉक्टर की शिकायत पर उन्होंने केस दर्ज कर लिया है और ठगों की पहचान के लिए जानकारी जुटाई जा रही है।