अंडर19 महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे, जिसमें भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से और ऑस्ट्रेलिया का सामना इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ने बुधवार को वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबले में हराया और सुपर सिक्स के ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड से ऊपर टॉप पर रहा। इंग्लैंड का सेमीफाइनल में ग्रुप 1 की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा।

जबकि दूसरी तरफ न्यूजीलैंड का पहले सेमीफाइनल में भारत से मुकाबला होगा।वहीं, बांग्लादेश ने यूएई पर शानदार जीत दर्ज की, लेकिन वे नेट रन रेट के मामले में ग्रुप एक में ऑस्ट्रेलिया से आगे नहीं जा सका। भारत ग्रुप एक में शीर्ष पर रहा। दोनों सेमीफाइनल के विजेता रविवार को फाइनल में भिड़ेंगे जो पोचेफ्स्ट्रूम में ही आयोजित होगा। भारत ने ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका, यूएई और स्कॉटलैंड को हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया।

गौरतलब हो कि सुपर सिक्स राउंड की शुरूआत में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 87 रन पर आल आउट कर दिया, लेकिन अगले मैच में शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका को सात विकेट से हराया। इससे सेमीफाइनल में उसका स्थान सुनिश्चित हो गया। भारत के लिए उपकप्तान श्वेता सहरावत बल्ले से काफी महत्वपूर्ण रहीं। वह पांच पारियों में 231 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वालों में दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर मन्नत कश्यप और लेग स्पिनर पाश्र्वी चोपड़ा का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।