कई बार व्यक्ति को अच्छी खास सैलरी मिलती हैं लेकिन माह के अंत होने से पहले ही उसका पर्स खाली हो जाता है। चाहकर भी अपने खर्चों को रोक नहीं पाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे की वजह आपकी पर्स भी हो सकती है। जी हां कई बार पर्स में हम ऐसी-ऐसी चीजे रख लेते हैं जो आपके जीवन में नकारात्मकता अधिक लाती है।
देवी-देवता की तस्वीर : वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कभी भी देवी-देवता की तस्वीर नहीं रखना चाहिए। इससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करने के साथ कर्ज में डूब जाएंगे।
मृत लोगों की तस्वीर : कई लोगों की आदत होती हैं कि मृतक की तस्वीर को अपने पर्स में रख लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे व्यक्ति को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है।
चाबी : वास्तु के मुताबिक, चाबियों को कभी भी पर्स में चाबी नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि इससे व्यक्ति की तरक्की में नकारात्मक ऊर्जा फैल जाती है जिसके कारण व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए पर्स में किसी भी तरह की चाबी न रखें।
बिल : कई लोगों की आदत होती हैं कि वह शॉपिंग से लेकर बिजली के बिल तक को अपनी पर्स में रख लेते हैं, जिससे कि वह किसी चीज को भूले न। लेकिन लोगों की यह आदत उन्हें कंगाल बना देती है। वास्तु के मुताबिक, पर्स में बिल को रखने कई तरह की बीमारियों के साथ-साथ धन हानि का कारण बन सकते हैं। इसलिए कभी भी पर्स में किसी भी तरह के बिल रखने से बचना चाहिए।