बस्ती जिले के कप्तानगंज कस्बे में 10 जनवरी को एसबीआई के एटीएम का कैश कैबिनेट काटकर बीस लाख 37 हजार रुपये की चोरी करने के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपितों को गुरुवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तीनों आरोपित हरियाणा के रहने वाले हैं। इनमें से एक के पैर में गोली लगी है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं आरोपितों की तरफ से चलाई गई एक गोली छावनी थानाध्यक्ष दुर्गेश पांडेय के बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी, जिससे वह बच गए।

पुलिस के अनुसार धरपकड़ के दौरान बदमाशों की फायरिंग में थानाध्यक्ष छावनी दुर्गेश कुमार पांडेय बाल- बाल बच गए। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि छावनी के अमौली श्रंगीनारी मार्ग पर पुलिया के पास हुई धरपकड़ के दौरान बदमाशों के कब्जे से दो लाख एक हजार चार सौ रुपये, एक ऑक्सीजन सिलेंडर, पाइप, छोटा गैस सिलेंडर एक काला पेंट स्प्रे, कार बरामद किया गया है। कार पर कूटरचित नंबर प्लेट लगी है। इसके अलावा एक कट्टा, तीन मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

एसपी के अनुसार गुरुवार यानी 26 जनवरी की सुबह सूचना मिली कि छावनी कस्बे में लाल रंग की एक कार में कुछ संदिग्ध एटीएम काटने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में तत्काल छावनी पुलिस और एसओजी टीम मौके पर पहुंची। वहां कुछ लोगों को कार से भागते देखा तो पुलिस टीम ने पीछा किया। रास्ते में संदिग्धों की तरफ से पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। जवाबी फायरिंग में एक संदिग्ध के दाहिने पैर में गोली लगी।

पूछताछ के दौरान घायल बदमाश ने अपना नाम मुनफैद निवासी बैंसी थाना व जिला नूह हरियाणा बताया। यह भी बताया कि 10 जनवरी को वह कप्तानगंज कस्बे में अपनी टीम के साथ आया था। वहां एटीएम काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसी दौरान उसने छावनी कस्बे में भी एक एटीएम को चिन्हित किया था। जहां वह गुरुवार को अपनी टीम के साथ एटीएम काटने के लिए पहुंचा था। इसी दौरान पुलिस से उसकी मुठभेड़ हो गई।