पाकिस्तान के लाहौर में भीषण बम विस्फोट की खबर सामने आई है। यह धमाका शहर के लोहारी गेट इलाके में हुआ है। घटना में अभी तक एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत को लेकर पुष्टि की गई है। विस्फोट में करीब 22 लोग घायल हुए हैं।

धमाके के कारण आसपास की इमारतों और वहां खड़े वाहनों को भारी नुकसान पहुंचा है। लाहौर के पुलिस उप महानिरीक्षक, डा. मुहम्मद आबिद खान के मुताबिक हादसे को लेकर जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही धमाके की प्रकृति का भी पता लगाया जा रहा है। आबिद खान के मुताबिक घटनास्थल पर धमाके के कारण करीब 1.5 गहरा गड्ढा बन गया है। घायलों को इलाज के लिए पास के ही मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

जिस जगह विस्फोट हुआ है। वो बहुत ही सघन इलाका है, वहां करोड़ों लोग खरीदारी करने के लिए रोज आते हैं। इस इलाके में कई मार्केटप्लेस और कई तरह के व्यवसाय स्थित हैं।

मेयो अस्पताल के अधिकारियों ने मुताबिक विस्फोट में घायल चार लोगों गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका हर ससंभव कोशिश के साथ इलाज जारी है। वहींचिकित्सकों ने हादसे में घायल अन्य लोगों को प्राथमिक उपचार देकर उनका इलाज किया है। साथ ही घटना के जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस अधिकारी घटनास्थल से सबूत जुटा रहे हैं।