मुंबई । अपनी ही पार्टी के नेताओं की बगावत की वजह से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से वंचित होने वाले उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे ने उनकी पीठ में छुरा भोंका है। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने ‘शिंदे को पार्टी की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन उन्होंने मेरी ही पीठ में छुरा घोंप दिया। उद्धव ठाकरे ने कहा जबकि एनसीपी और शिवसेना ने मेरा साथ दिया। यह देखना दुखद है कि शिवसेना कार्यकर्ताओं की वजह से जो विधायक और मंत्री जीते, उन्होंने सबकुछ हासिल करने के बाद उन्हें ही छोड़ दिया।
इस बीच। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर उनकी मर्सिडीज कार को लेकर तंज कसा। शिंदे ने मराठी में ट्वीट किया, ‘ऑटो रिक्शा, मर्सिडीज (कार) से आगे निकल गया, क्योंकि यह सरकार आम आदमी की है। शिवसेना नेताओं ने हाल ही में शिंदे पर तंज कसते हुए उन्हें ‘ऑटो रिक्शा चालक’ बताया था। इसी का जवाब देते हुए शिंदे ने ट्वीट में अपनी साधारण पृष्ठभूमि का अप्रत्यक्ष संदर्भ देते हुए उद्धव पर मर्सिडीज कार को लेकर तंज कसा।
उल्लेखनीय है कि एकनाथ शिंदे किसी जमाने में आजीविका चलाने के लिए ऑटो रिक्शा चलाते थे। उद्धव ठाकरे से पहले उनके सहयोगी और शिवसेना सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया था। इस पर शिंदे के प्रवक्ता और विधायक दीपक केसरकर ने गोवा में कहा था कि उनका इरादा उद्धव ठाकरे का अपमान करने का बिल्कुल नहीं है। संजय राउत ने हम पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया, लेकिन यह सच नहीं है। हम पीठ में छुरा घोंपने वाले नहीं हैं। ज्ञात हो कि एकनाथ शिंदे ने कम से कम 40 विधायकों को अपने साथ लाकर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी। इसकी वजह से पिछले हफ्ते उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली महाविकास अघाडी सरकार गिर गई थी। शिंदे और भाजपा ने मिलकर विधानसभा में बहुमत साबित कर राज्य में नई सरकार बना ली है।