नई दिल्ली । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को मोदी: शेपिंग ए ग्लोबल ऑर्डर इन फ्लक्स पुस्तक के लोकार्पण समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह किताब इस बात पर बहस शुरू करने वाली है कि कैसे पीएम मोदी ने एक ऐसा फैसला लिया है जिसने दुनिया भर में भारत की छवि बदल दी है। उन्होंने कहा कि यह समझने की जरूरत है कि मोदी जी के सत्ता में आने से पहले भारत की क्या छवि थी। उन्होंने दावा किया कि अर्थव्यवस्था गिर रही थी, भारत में एक भ्रष्ट राज्य की छवि थी, बार-बार आतंकवादी हमले और स्थिर सरकार की कमी थी। सबसे दुखद बात यह थी कि पीएम की सत्ता का ह्रास हुआ।

नड्डा ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के कारण भारत ने इजरायल जाने की हिम्मत नहीं की। इसी राजनीति ने मजबूर किया और भारत इजरायल के साथ संबंध विकसित नहीं कर सका। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लगभग 60 देशों का दौरा कर 100 से अधिक विदेशी यात्राएं कीं। उन्होंने व्यावहारिक रूप से सभी पड़ोसी देशों का दौरा कर संबंधों को मजबूत किया। उन्होंने कहा कि अतीत के विपरीत, भारत स्थिति लेने से नहीं कतराता। लंबे समय से भारत सख्त पोजिशन लेने से कतराता रहा है। हालांकि पीएम मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भारत जटिल मुद्दों पर स्टैंड ले सकता है। एक उत्कृष्ट उदाहरण रूस-यूक्रेन युद्ध है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने इजराइल और फिलिस्तीन की यात्रा। इन दो जगहों के अलग-अलग दौरों से पता चलता है कि भारत दो अलग-अलग देशों को बेहतरीन तरीके से संभालने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि भारत के कड़े रुख की दुनिया ने सराहना की है। अपने विरोधियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने का कड़ा रुख। उन्होंने दावा किया कि दुनिया का 40 फीसदी डिजिटल ट्रांजैक्शन भारत में हो रहा है। कोविड मरीजों की ट्रेसिंग और ट्रैकिंग के लिए कोविन लांच किया गया। पर्यावरण के मुद्दों पर, पीएम मोदी ने नेतृत्व किया है।