विश्वभूषण हरिचंदन ने आज गुरुवार को राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में छत्तीसगढ़ के नौवें राज्यपाल के रूप में अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली। हाईकोर्ट बिलासपुर के मुख्य न्यायधिपति न्यायमूर्ति अरूप कुमार गोस्वामी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

राज्यपाल को मुख्यमंत्री बघेल ने दी शुभकामनाएं
राज्यपाल को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने पुष्पगुच्छ भेंटकर अभिवादन किया और शुभकामनाएं दी। इस मौके पर बीजेपी और कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे। 

इससे पहले छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन बुधवार को रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विमानतल परिसर स्थित नवीन स्टेट हैंगर में पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका आत्मीय स्वागत किया। राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। 

छत्तीसगढ़ को मिलेगा उनके अनुभवों का लाभ: सीएम भूपेश
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट हैंगर में नए राज्यपाल का स्वागत करने के बाद चर्चा में कहा कि हरिचंदन अनुभवी राजनेता हैं। वे पांच बार विधायक रहे, अनेक विभागों के मंत्री रहे और राज्यपाल के रूप में भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी। छत्तीसगढ़ को उनके अनुभवों का लाभ मिलेगा। 

जानें कौन हैं विश्व भूषण हरिचंदन
84 वर्षीय हरिचंदन ओडिशा के भुवनेश्वर और चिल्का विधानसभा से 5 बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने 1971 में जनसंघ के साथ अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। इसके बाद वे 1977 में जनता पार्टी गठित होने तक वे जनसंघ के आंध्र महासचिव रहे। हरिचंदन जनसंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य भी रहे। साल 1980 से 1988 तक वे बीजेपी की प्रदेशाध्यक्ष भी रहे। उन्होंने 2004 में आंध्र प्रदेश की बीजेपी और बीजेडी सरकार में कैबिनेट मंत्री की जिम्मेदारी का भी निर्वहन किया।