मंदसौरः  मध्य प्रदेश के मंदसौर में नगरीय निकाय के पहले चरण के लिए मतदान आज है. पहले चरण में मंदसौर नगर पालिका और नगरी नगर परिषद के लिए मतदान हो रहा है. बारिश के चलते मतदान सामग्री को भीगने से बचाने के लिए इस बार प्लास्टिक बैग्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. चुनाव व्यवस्था की मॉनिटरिंग पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया और डीएम गौतम सिंह स्वयं कर रहे हैं.
पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया की नगरी और मंदसौर को मिलाकर 164 मतदान केंद्र है. साढ़े पांच सौ से ज्यादा पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया गया है. मोबाइल टीम भी लगातार मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर रही है. मतदाता निर्भीक होकर मतदान करे और कोई भी इनलीगल एक्टिविटी दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दे.
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए 600 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. मंदसौर नगर पालिका के 40 वार्डो में 139 प्रत्याक्षी मैदान में हैं. 11 वार्डो में बीजेपी के 14 और 3 वार्डो में कांग्रेस के 3 बागी मैदान में हैं. नगर में 1 लाख 22 हजार 235 मतदाता हैं. जिसमें 61 हजार 176 पुरुष, 61 हजार 53 महिला और 6 अन्य मतदाता है. वहीं नगरी में 15 वार्डो में 48 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां 5 हजार 639 मतदाता हैं. यहां 2812 पुरुष और 2826 महिला और एक अन्य मतदाता है.
डीएम गौतम सिंह ने बताया की वर्षा को देखते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र पर विशेष व्यवस्था की गई है. नजर रखकर किसी मतदान केंद्र भवन में पानी ना टपके यह व्यवस्था की गई है. मतदाताओं के लिए वाटर प्रूफ टेंट लगाए गए है. मैं खुद भ्रमण करूंगा की मतदान दल को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो. मेरी मतदाताओं से अपील है की चाहे बारिश हो मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.