नई दिल्ली । बारिश के बाद शुरू हुई शीतलहर से दिल्ली एनसीआर में सर्दी वापस लौट आई है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, 27 व 28 जनवरी को भी बादल छाए रहेंगे। 29 व 30 जनवरी को बारिश होने की संभावनाएं हैं।पहाड़ों से आ रही सर्द हवा ने दिल्ली में एक बार फिर से ठिठुरन भरी सर्दी एक बार फिर से वापस लौटा आई है। मौसम विभाग के अनुसार तो अभी दो-तीन दिन और तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा। इसके बाद नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने पर तापमान दोबारा बढ़ने लगेगा।

शुक्रवार सुबह हल्का कोहरा दिखा, लेकिन दिन में आसमान साफ रहने की उम्मीद है।आंशिक तौर पर छाए बादलों के साथ धूप की लुकाछिपी चलती रहेगी।जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी का तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियल दर्ज किया गया है, जो इस महीने का अब तक का सबसे ज्यादा तापमान है। वहीं, शुक्रवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 19 और नौ डिग्री सेल्सियस रह सकता है।दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) एक बार फिर ‘मध्यम’ से ‘खराब’ श्रेणी में पहुंच गया। एक ही दिन में 100 से अधिक अंकों की वृद्धि दर्ज की गई है। दिल्ली के 25 इलाकों का एक्यूआइ तो 300 से भी ऊपर यानी ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया।

सफर इंडिया का कहना है कि अगले तीन दिन इस स्थिति में सुधार होने के आसार नहीं हैं।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एक्यूआइ 298 रहा। बुधवार को यह 160 था। यानी वायु गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में थी, लेकिन 24 घंटे के भीतर ही इसमें 138 अंकों की बढ़ोतरी हुई है। ‘बहुत खराब’ श्रेणी से यह तीन अंक ही कम रहा। सफर इंडिया के अनुसार अगले तीन दिन तक हवा की गति 10 से 12 किमी प्रति घंटा रहेगी, जबकि अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 12 और नौ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इस दौरान वायु गुणवत्ता का कमोबेश यही स्तर बना रहेगा।