बेलगावी (कर्नाटक)| कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की। येदियुरप्पा, जो भाजपा की केंद्रीय संसदीय समिति के सदस्य भी हैं, ने हालांकि स्पष्ट किया कि वह राजनीति में बने रहेंगे।

येदियुरप्पा ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और भविष्य में उनकी कोई चुनाव लड़ने की योजना नहीं है। उन्होंने कहा, मैं अभी 80 साल का हूं। मैं चुनाव नहीं लड़ सकता।

उन्होंने कहा कि वह सक्रिय राजनीति में बने रहेंगे और अब उनका एकमात्र उद्देश्य राज्य में भाजपा सरकार को सत्ता में वापस लाना है। उन्होंने कहा, मेरा लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी सुनिश्चित करना भी है।

येदियुरप्पा पार्टी में अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के लिए उपयुक्त स्थिति के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पहले घोषणा की थी कि विजयेंद्र शिकारीपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जिसका वे प्रतिनिधित्व करते हैं। बाद में उन्होंने कहा कि पार्टी इस पर अंतिम फैसला लेगी।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने दावा किया कि येदियुरप्पा को पार्टी के भीतर तिरस्कृत किया जाता है। उनकी इस घोषणा से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई।