लखनऊ । केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में हैं। उन्होंने होली मिलन समारोह में हिस्सा लेकर कहा कि भारत त्यौहारों का देश है। हम उत्सवप्रियलोग हैं। हर पखवाड़े एक त्यौहार पड़ ही जाता है, जो एक नई ऊर्जा का संचार कर जाता है। उन्होंने कहा कि होली सिर्फ रंगों और मिठाइयों का उत्सव नहीं है। यह राधा और कृष्ण के दिव्य प्रेम की कहानी है। यह विष्णु अवतार नरसिंह, विष्णु भक्त प्रह्लाद और अहम के प्रतीक हिरण्यकश्यप की भी याद दिलाती है। 
केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा कि आज हर जगह उत्तर प्रदेश में बहुत से निवेश आने की बात हो रही है। हम जानते हैं कि यूपी सरकार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से लगभग 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत में रिकॉर्ड तोड़ विदेशी निवेश हो रहा है। आपने अखबार में पढ़ा होगा कि एप्प्ल की नई फैक्ट्री कर्नाटक में बन रही है। पहले चीन में एप्पल करती थी ये काम अब भारत में करेगी। उन्होंने कहा कि विकास की पहली शर्त होती है, कानून-व्यवस्था का चुस्त-दुरुस्त होना। योगीजी ने उत्तरप्रदेश में यह काम बखूबी किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की अर्थव्यवस्था इस बात पर निर्भर करती है, कि वहां शांति व्यवस्था कैसी है और वहां की बैंकिंग व्यवस्था कितनी सुदृढ़ है। देश की अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए अच्छा बैंकिंग सिस्टम उसकी रीढ़ होता है। 
उन्होंने कहा कि बैंकिंग व्यवस्था को मजबूत करने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो सुधार किए उसका ही परिणाम है कि आज लोगों का बैंकिंग सिस्टम पर पहले से भी भरोसा मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों देश किस तरह के संकट से जूझ रहे हैं, बताने की ज़रूरत नहीं है। आजकल तो पाकिस्तान में भी इस तरह की बात होने लगी है कि हमारे पास भी मोदीजी जैसा प्रधानमंत्री होना चाहिए।