नई दिल्ली| तमिलनाडु के अनेक जिलों में हो रही भारी बारिष के कारण बाढ़ से हालात बन गए हैं| तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी, तेनकासी और रामनाथपुरम सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में रविवार सुबह से ही भारी बारिश होने की खबरें आ रही हैं। इन जिलों के अलावा भी तूतीकोरिन और तेनकासी जिलों में भी भारी बारिश हो होने की सूचना है| लगातार हो रही बारिष से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु के पूर्वी तटीय इलाकों और मन्नार की खाड़ी पर चक्रवाती हवाओं का असर रहने वाला है। आईएमडी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा, 18 दिसंबर को तमिलनाडु के रामनाथपुरम, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, पुदुकोट्टई और तंजावुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग के मुताबिक 19 दिसंबर को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, थूथुकुडी और रामनाथपुरम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त 19 दिसंबर को ही तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक या दो स्थानों पर आंधी चलने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई जा रही है।
कल सोमवार 18 दिसंबर तक बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के साथ-साथ श्रीलंका-तमिलनाडु तटों समेत मन्नार की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, केरल तट और लक्ष्यद्वीप क्षेत्र में 40 से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से और 55 किमी प्रति घंटे तक की तेज हवा चलने की संभावना है। इसके साथ ही आईएमडी की चेतावनी को देखते हुए नागापट्टिनम जिले के मछुआरे समुद्र में नहीं जा रहे हैं| उन्होंने किनारे पर ही अपनी-अपनी नावों और मछली पकड़ने के जाल सुरक्षित स्थानों पर जमा कर रख दिया है। एक जानकारी अनुसार 25 से अधिक मछुआरों के गांव हेमलेट में समुद्र के किनारे 650 से अधिक नाव और 3,300 फाइबर नाव देखी गई हैं। ​​चेन्नई में अगले 24 घंटे आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। यहां पर भी मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।