भोपाल ।  शनिवार रात रेड लाइन पर वाहन खड़े होने को लेकर हुए विवाद में एक मीडियाकर्मी के साथ मारपीट के बाद रेस्टोरेंट संचालक और प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल के बेटे और दोस्तों के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंत्री पुत्र ने पहले दोस्तों के साथ मिलकर मीडियाकर्मी को मारने लगा तो रेस्टोरेंट संचालक आलिशा सक्सेना और उसके पति डेनिस मार्टिन उर्फ सोनू बीच बचाव करने पहुंचे। इसके बाद मंत्री के बेटे और उसके साथियों ने रेस्टोरेंट संचालिका, उसके पति और कुक को भी बुरी तरह से पीट दिया। लेकिन अब थाने के अंदर मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान के खिलाफ भी पिटाई किए जाने के साक्ष्य सामने आए हैं। थाने के अंदर हुई पिटाई के साक्ष्य सामने आने के बाद से पुलिस अधिकारी जांच का हवाला देकर संबंधित मामले में बात करने से कतरा रहे हैं। हालांकि मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल को भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद की नसीहत के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने भी लोकसभा चुनाव के दौर बेटे की गुंडागर्दी और स्वयं मंत्री के थाने में जाकर घंटों बैठे रहने को पार्टी नियमों का उल्लंघन मानते हुए जमकर नसीहत दी है।

प्रदेश संगठन और दिल्ली संगठन से मिली नसीहत के बाद मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल को कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनके बेटे अभिज्ञान पटेल ने फोटो और वीडियो के माध्यम से शनिवार रात घटना के बाद उनके थाने पहुंचने पर थाने के लॉकअप में उनके साथ चार पुलिसकर्मियों की पिटाई के साक्ष्य बतौर फोटो और वीडियो बता रहे हैं। अभिज्ञान ने मीडिया को अपनी चोट के फोटो और जिस पट्टे से पिटाई हुई है, उसकी फोटो भेजकर बता रहे हैं कि उनके साथ चारों निलंबित पुलिसकर्मियों ने बेरहमी के साथ मारपीट की थी, इस कारण उनके मंत्री पिता को उन्होंने थाने खुद को बचाने के लिए बुलाया था। अभिज्ञान का कहना है कि मेरे दोस्तों ने घर में फोन कर बताया था कि मुझे पुलिसकर्मियों ने थाने के अंदर बंद कर मारपीट कर रहे हें, इसके बाद पिता थाने पहुंचे थे। अभिज्ञान ने कहा कि यह फोटो और वीडियो पुलिस के अधिकारियों को भी दिए गए हैं, जिसके बाद ही चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी जांच का हवाला देकर मंत्री के बेटे के साथ थाने के अंदर बेरहमी से मारपीट किए जाने को लेकर जवाब देने से कतरा रहे हैं।

बचाव में जारी कर रहे वीडियो-फोटो

राजनीतिक सूत्रों की मानें तो प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल के थाने में जाकर बैठने और बेटे व उसके दोस्तों की गुंडागर्दी का विरोध नहीं करने के कारण भाजपा प्रदेश संगठन से लेकर केंद्रीय स्तर तक पार्टी के वरिष्ठ नेता नाराज हैं। मंत्री ने पार्टी संगठन को यह जताने के लिए कि मैं मजबूरी में थाने पहुंचा था, अगर समय पर थाने नहीं जाता तो पुलिसकर्मी उनके बेटे के साथ और मारपीट करते। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को यह मैसेज देने के लिए ही बेटे की पिटाई के फोटो, चोट के वीडियो और जिस पट्टे से मारा है उसकी फोटो बेटे से जारी करा रहे हैं।