भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में अब महज एक ही दिन ही बचा है। रविवार 24 अक्टूबर को दोनों देशों के बीच यह मैच खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच सिर्फ आइसीसी इवेंट में ही मैच खेला जाता है। पाकिस्तान की टीम अब तक टी20 विश्व कप भारत को कभी नहीं हरा पाई है।

पूर्व कप्तान और बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मैच से जुड़े याद ताजा की। उन्होंने कहा, "देखिए विश्व कप में बहुत बार ऐसा हुआ है जब टूर्नामेंट की शुरुआत ही हुई है भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से। मुझे याद है आस्ट्रेलिया में जब 2015 में वर्ल्ड कप शुरू हुआ था तो उसमें भी भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच खेला गया था ए़डिलेड में। 2019 में शायद नहीं हुआ था। 2017 में जब चैंपियंस ट्राफी पहला मैच दोनों टीमों के बीच हुआ फिर फाइनल में भी खेले। ये होता ही है क्योंकि लोगों की रूचि बढ़ जाती है।"

"मैं जब खेलता था तो कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले अलग नहीं लगे। लोग कहते हैं भारत और पाकिस्तान के मैच में दबाव होता है। लेकिन मैं कहना चाहूंगा कभी ऐसा महसूस ही नहीं हुआ। जब मैं कोलकाता क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बना तो 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच ईडन गार्डन्स के बीच मैच हुआ।"

आगे उनका कहना था, "वो तो मेरा पहला बार था बतौर प्रशासक। तो इस मैच का आयोजन कराया, वैसे भारत में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का आयोजन कराना और भी मुश्किल है क्योंकि टिकटों की डिमांड ही इतनी होती है। हर जगह से लोगों को टिकट चाहिए होती है। मैच में आना है, सुरक्षा फिर सुविधा, मैच प्रैक्टिस इन सब को लेकर लोगों का ध्यान ही अलग होता है।"