उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक स्कूल बस में आग लग गई. आग लगने के बाद ड्राइवर ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई. वहीं फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके के मेरठ रोड पर रेयान पब्लिक स्कूल की बस में भीषण आग लग गई. गनीमत रही कि बस में स्कूल के बच्चे नहीं थे. ड्राइवर ने बस को रोका और कूदकर अपनी जान बचाई. आस-पास के लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी. बस चालक ने बताया कि बस रेयान पब्लिक स्कूल की थी, जिसमें सीएनजी का सिलेंडर लीक होने के कारण अचानक आग लग गई.

गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल फरवरी महीने में भी गाजियाबाद स्थित डीपीएस स्कूल के बस में आग लग गई थी. छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही डीपीएस की बस में शॉर्ट सर्किट के बाद बैटरी पैनल में आग लग गई थी. इससे बस में धुआं भर गया. आग देखते ही अफरा-तफरी मच गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से बच्चों को बाहर निकाला था.

जल्दबाजी में गिर गए थे कुछ बच्चे
सीएफओ राहुल पाल ने बताया था कि सूचना पर थाने की टीम के साथ दमकल की गाड़ी को भेजा गया था. बैटरी पैनल में शॉर्ट सर्किट होने से बस में आग लगी और धुआं भर गया था. हादसे के वक्त बस में 25 बच्चे थे. इन सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. प्रत्यक्षदर्क्षियों का कहना था कि बस से उतरने की जल्दबाजी में कुछ बच्चे गिर गए लेकिन राहत की बात ये थी कि उन्हें चोट नहीं आई.