आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से पटखनी दी। यह वनडे में पहला मौका रहा जब पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने हराया। साथ ही यह विश्व कप 2023 का तीसरा बड़ा उलटफेर रहा। मैच में बाबर आजम की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीम (PAK vs AFG) ने 282 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान टीम ने 283 रन का पीछा करते हुए 49 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान का पूरा खेमा जश्न में डूब गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुई, जिसमें अफगानी खिलाड़ी मैच में मिली धांसू जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में जमकर थिरकते हुए जश्न मना रहे हैं।

PAK के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अफगान खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूप में किया डांस

दरअसल, वायरल वीडियो में अफगानिस्तान टीम के सबसे ज्यादा सीनियर प्लेयर और राशिद खान महफिल लूट रहे हैं। स्पिनर राशिद खान ने बाकी खिलाड़ियों के साथ मिलकर मेज पर चढ़कर डांस किया। इसके अलावा बाकी खिलाड़ी भी डांस करचे हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इसके अलावा जब पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने हराया तो डगआउट में बैठी पूरी टीम ने खड़े होकर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया। इतना ही नहीं, बल्कि वहीं, पाकिस्तान को हराने के बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने राशिद खान संग जश्न मनाया।

अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए यह दिन यादगार रहने वाला है। शानदार जीत के बाद टीम के प्रमुख स्पिनर राशिद खान ने कंधे पर अफगानिस्तान का झंडा रखा था और सभी खिलाड़ियों ने मैदान के छक्कर लगाए। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

पाकिस्तान को 8 विकेट से चटाई धूल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 282 के स्कोर खड़ा किया, लेकिन इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम को इब्राहिम जादरान और रहमनुल्लाह गुरबाज की जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की। मैच को अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत लिया।