दिल्ली स्थित बेनिटो जुआरेज मार्ग के अंडरपास की मरम्मत का काम शुक्रवार तक पूरा कर लिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों के अनुसार 28 अप्रैल से अंडरपास को खोलने की बात कही। अंडरपास खोलने के एक दिन पूर्व इसकी सफाई का काम किया गया। इसे 21 अप्रैल को यातायात के लिए बंद किया गया था।

गौरतलब है कि अंडरपास के अंदर पानी के रिसाव की समस्या आ रही थी। इसके चलते यह पानी अंडरपास के अंदर सड़क पर फैल जाता था, जिससे लोगों को परेशानी होती थी। फिलहाल, मरम्मत के दौरान रिसाव की समस्या का निपटान का कार्य लगभग पूरा हो गया है।

अंडरपास खुलने के बाद कम होगा यातायात दबाव

पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि अंडरपास में इस समस्या को दूर कर दिया गया है। शुक्रवार तक इसे यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। अंडरपास के एक किनारे से बहकर आने वाले पानी की निकासी के लिए दूसरे किनारे पर बनी बड़ी नालियों से सड़क के बीच में पाइप लगाकर जोड़ा जा रहा था, जिससे अंडरपास के अंदर की सड़क का पूरा पानी नालियों से होते हुए अंडरपास के अंदर बने वाटर संप में चला जाएगा, जहां से उसे बाहर निकाल दिया जाएगा।

वहीं, वाटर संप में बिजली संबंधी समस्या का भी निपटान भी पूरा कर लिया गया है। अंडरपास के खुल जाने के बाद से सड़क पर यातायात का दबाव कम होगा।