महाशिवरात्रि के मौके पर जिले में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. यहां एक नहीं दो नहीं बल्कि एक साथ 36 जोड़े का आदर्श सामूहिक विवाह कार्यक्रम सम्पन्न किया गया है. यह कार्यक्रम समस्तीपुर जिला के मोरवा प्रखंड क्षेत्र के हुसैनीपुर गांव के रहने वाले ओम प्रकाश कुशवाहा द्वारा किया गया है. आदर्श सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर 18 अलग-अलग मंडप भी बनाए गए है. इसकी चर्चा पूरे देश में जोर-शोर से है. लोग ने ऐसे अयोजन पर आयोजकों को बधाई दी.

कार्यक्रम के आयोजक हुसैनीपुर गांव के रहने वाले ओमप्रकाश कुशवाहा ने लोकल 18 से खास बातचीत करते हुए कहा कि दहेज मुक्त यह आदर्श सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. एक ही परिसर में 36 जोड़ों का एक साथ विद्वान पंडितों द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ विवाह कराया गया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग अपनी बेटी को शादी के दौरान उपहार के रूप में सामान देते हैं, उसी तरह की व्यवस्था की गई थी. व्यवस्थापक सदस्य बलिराम सिंह ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर बीते 8 माह से तैयारी की जा रही थी. पंडित सियाराम झा के नेतृत्व में 26 विद्वान पंडित वैदिक मंत्र उच्चारण द्वारा विवाह संपन्न हुआ. सभी दूल्हा दुल्हन के लिए रस्म की सारी सामग्री के साथ जेवर, कपड़े और शादी के मौके पर दी जाने वाली उपहार की भी व्यवस्था की गई थी.

कई जिलों से आए थे परिवार
इस कार्यक्रम में समस्तीपुर जिले के अलावे पटना, बेगूसराय, वैशाली, मुजफ्फरपुर आदि जिले के दूल्हा दुल्हन शामिल हुए है. वर वधू पक्ष से आए लोगों और अतिथियों के लिए खाने पीने बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ अमित जयकार, प्रवीण सिस्टर, हेमा पांडे, अमरेश बिहारी जैसे नामचीन कलाकारों द्वारा भरपूर मनोरंजन की व्यवस्था की गई है. मौके पर लखन सिंह, मनोहर सिंह, युगल किशोर सिंह, रविंद्र प्रसाद, अरुण कुशवाहा, उदय झा, सतीश कुमार सिंह, समरेश शर्मा, डॉ.उदय शंकर शर्मा, पप्पू शर्मा आदि मौजूद थे.