लंदन। ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स ने अपनी पत्नी की डिलीवरी के वक्त पूरा प्रोसेस सर्जरी रूम में जाकर देखा। बच्चे का जन्म और पत्नी की सी सेक्शन डिलीवरी को देखने के बाद शख्स ने अस्पताल पर मुकदमा ठोक दिया क्योंकि उसका आरोप है कि इस प्रक्रिया का उसके दिमाग पर गहरा असर हुआ है और इसी के बाद से उसकी मानसिक बीमारी की शुरुआत हो गई। शख्स का नाम अनिल कोप्पुला है और साल 2018 में उसकी पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया था। चूंकि उसकी डिलीवरी सी-सेक्शन के ज़रिये हुई थी, ऐसे में शख्स का कहना है कि वो इस दृश्य को देखने के बाद ही मानसिक तौर पर बीमार हो गया। शख्स ने इसे लेकर मेलबर्न के रॉयल वीमेंस हॉस्पिटल के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। 
कोप्पुला का आरोप है कि अस्पताल की ओर से उसे डिलीवरी देखने के लिए प्रोत्साहित किया गया था और परमिशन भी दी गई थी। चूंकि सर्जरी का दृश्य देखने के बाद ही उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ी, ऐसे में अस्पताल को इसके लिए हर्जाना देना चाहिए। कोर्ट में सुनवाई के दौरान शख्स ने दावा किया है कि उसकी मानसिक बीमारी के चलते ही उसकी शादी भी टूट गई, ऐसे में वो मुआवज़े का हकदार है। वहीं हॉस्पिटल की ओर से कहा गया है कि जब तक कोप्पुला अस्पताल में डिलीवरी के दौरान थे, उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ था, न ही कोई चोट आई थी। 
उन्होंने मांग की है कि मामले को बंद कर दिया जाए क्योंकि ये निराधार है। बता दें कि एक वक्त था, जब प्रेग्नेंसी से लेकर बच्चों के इस दुनिया में आने के बारे में इतनी खुलकर बात नहीं होती थी। लोग इन चीज़ों को पर्दे में रखना ही सही समझते थे लेकिन अब ज़माना बदल चुका है। पत्नी के साथ-साथ पति भी इस पूरी जर्नी में हर कदम पर उसके साथ रहता है। आजकल तो बच्चे के जन्म के वक्त भी पिता वहां मौजूद रहता है और इस पूरे प्रोसेस को देखता है।