भोपाल ।   राजधानी भोपाल में एक बड़ा अजीब तरह की चोरी का मामला सामने आया है। इस चोरी के मामले में एक माह पहले ही शादी करने वाली महिला ने अपने इंजीनियर पति के खिलाफ चोरी की शिकायत रेलवे पुलिस से की है। रेल पुलिस ने शिकायतकर्ता महिला से संपर्क कर जानकारी ली है और आगे की जांच शुरू कर दी है। हालांकि बुधवार दोपहर तक इंजीनियर के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज नहीं हो सका था। जानकारी के अनुसार अफसाना खान राजस्थान के कोटा की रहने वाली हैं और उत्तर प्रदेश के कानपुर निवासी मोहम्मद अरशद खान से उनका निकाह करीब 12 जनवरी 2024 को निकाह हुआ है। अरशद एक निजी कंपन में इंजीनियर है और भोपाल में पदस्थ है। वह भेपाल के एयरपोर्ट रोड स्थित दाता कॉलोनी के 202 नंबर मकान में किराये से रह रहा है। अफसाना ने रेलवे पुलिस बैरागढ़ को ऑनलाइन शिकायत में बताया कि शादी के बाद जब मैं पति के साथ भोपाल में उसके किराये के मकान में रहने लगी तो एक दिन मुझे एक बड़ा बॉक्स दिखा। मैंने बॉक्स को खोला तो उसमें दक्षिण रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे सहित अन्य रेलवे के करीब 40 तौलिए, 30 चादर, 6 कंबल और तकिए के खोल मिले। मैंने पति से पूछा तो उसने कहा कि पुरुष प्रधान समाज है, तुम मेरे कार्य में दखल न दो।

वीडियो बनाकर किया वायरल

अफसाना खान द्वारा सोशल मीडिया में चोरी का खुलासा करते हुए वीडियो भी वायरल किया गया है। वायरल वीडियो में अफसाना खान कह रही हैं कि मेरे पति इंजीनियर होकर चोरी करते हैं, यह अच्छी बात नहीं है। पति मोहम्मद अरशद खान ने शासकीय संपत्ति की चोरी की, जो मुझे डायजेस्टेबल नहीं है। इसलिए मैंने पति को सबक सिखाने के लिए भोपाल में रेलवे पुलिस ने शिकायत की है।

शिकायत करने पर पति ने की मारपीट

महिला अफसाना का आरोप है कि ईद की सफाई के लिए मैंने बॉक्स खोला तो उसमें रेलवे से चुराए गए चादर, तकिए और तौलिए मिले हैं। मैंने पति अरशद से इस संबंध में बात की और उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन रेलवे को चुराए गए सामान लौटाने को राजी नहीं हुए। उल्टे हमें धमकाने लगे कि जैसा मैं कहूं, तुम तो वैसा करो। इसलिए मैंने शिकायत की। मेरे शिकायत करने के बाद पति ने मेरे साथ मारपीट की है।