गोरखपुर जिले के गोला कस्बे में स्थित गुप्ता कॉम्प्लेक्स में सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद छह घंटे में आग पर काबू पाया गया। इस भीषण आग से करोड़ों का नुकसान होना बताया जा रहा है। मौके पर एडीएम प्रशासन पीडी गुप्ता, एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह, एसडीएम रोहित मौर्य ने पहुंच कर हालात का जायजा लिया।

कस्बे में गुलाब गुप्ता का बड़ा कॉम्प्लेक्स स्थित है। इसमें कस्बे के ही करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों की थोक एवं फुटकर की दुकानें स्थित हैं। कांप्लेक्स के तीसरे तल पर स्वयंवर मैरिज हाल स्थित है। सुबह करीब 6:00 बजे कांप्लेक्स में स्थित दुकानों से धुआं उठ रहा था। लोगों ने देखा तत्काल मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि हालात पर काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा था।

 मौके पर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास तेज कर दिया गया। कुछ देर में फायर ब्रिगड की 4 गाड़ियां और पहुंची तब जाकर 6 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जाता है कि कस्बे के दीपचंद मद्धेशिया की कॉस्मेटिक एवं जनरल स्टोर की करीब एक दर्जन से अधिक दुकानें थी जो पूरी तरह जल कर खाक हो गई।

इनका हुआ भारी नुकसान
उपेंद्र जायसवाल की चाय पत्ती की दुकान, संतोष तिवारी कपड़े की, पिंटू मद्धेशिया रेडीमेड कपड़े के थोक एवं फुटकर विक्रेता। वही कांप्लेक्स के तीसरे तल पर अभय गुप्ता का स्वयंवर मैरिज हाल स्थित था जो पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब करोड़ से अधिक का सामान जलकर राख हो गया है।