ग्रेटर नोएडा में आवासीय परियोजना वन लीफ ट्रॉय में खरीदारों को घर का सपना दिखा कर करोड़ों रुपये की ठगी वाले निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रबंध निदेशक राहुल चमोला को आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अभिनेताओं और क्रिकेटर मुनफ पटेल को कंपनी का निदेशक बताया, जिस पर करीब 180 लोगों ने रकम देकर प्रोजेक्ट में फ्लैटों की बुकिंग कर ली थी। आरोपी से पूछताछ कर शाखा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल व अन्य की भी ठगी में संलिप्तता की जांच कर रही है।

दिल्ली के रहने वाले सुखदेव सिंह समेत कई अन्य लोगों ने साल 2019 में आर्थिक अपराध शाखा में निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ ठगी की शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने बताया कि उन लोगों ने कंपनी के ग्रेटर नोएडा के आवासीय परियोजना वन लीफ ट्रॉय में लाखों रुपये फ्लैट खरीदने के लिए रकम दी थी। कंपनी का कार्यालय सुखदेव विहार में है। कंपनी ने इस परियोजना का साल 2013 में प्रचार शुरू कर खरीदारों को यह कहकर लुभाया कि क्रिकेटर मुनाफ पटेल, जो 2011 विश्व कप जीत के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य थे, उनकी कंपनी में निदेशक हैं। कंपनी ने साल 2017 में आवासीय फ्लैटों पर कब्जा सौंपने का वादा किया था। इस पर खरीददारों ने अपनी गाढ़ी कमाई इसमें लगा दी, लेकिन किश्तों का भुगतान करने के बाद भी वह घर के लिए कई सालों तक इंतजार करते रहे। साल 2017 में कंपनी ने परियोजना का आंशिक निर्माण शुरू किया और उसे अधूरा छोड़ दिया।

पैसा मिलने के बाद कंपनी के कार्यालय को बंद कर फरार हो गया था आरोपी

जांच के दौरान पीड़ितों ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें कंपनी के निदेशकों में से एक क्रिकेटर मुनाफ पटेल ने उक्त परियोजना में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था। वहीं राहुल ने कई हाई प्रोफाइल क्रिकेटरों और बॉलीवुड अभिनेताओं के भी परियोजना में निवेश करने का दावा किया। राहुल चमोला पैसा मिलने के बाद कंपनी के कार्यालय को बंद कर फरार हो गया था। इस पर शाखा के एसीपी घनश्याम के निगरानी में पुलिस टीम ने तकनीकी जांच शुरू की और बृहस्पतिवार को आरोपी राहुल चमोला को गृह प्रवेश सोसायटी, सेक्टर-79 नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। 

टेलीकॉम सेक्टर में कर चुका है काम 

पुलिस आरोपी को चार दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपी हायर सेकेंडरी तक पढ़ा है। शुरुआत में उसने टेलीकॉम सेक्टर में भी काम किया। कंपनी का कार्यालय सुखदेव विहार में है। कंपनी ने इस परियोजना का साल 2013 में प्रचार शुरू कर खरीदारों को यह कहकर लुभाया कि क्रिकेटर मुनाफ पटेल, जो 2011 विश्व कप जीत के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य थे, उनकी कंपनी में निदेशक हैं।