नई दिल्ली । जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शनिवार को छात्र संघ ने एक वेब सीरीज की शूटिंग का विरोध किया है। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि उसने परिसर में शूटिंग की अनुमति दे दी है। भारत में आपातकाल विषय पर बन रही एक वेब सीरीज की इस समय जेएनयू परिसर में शूटिंग चल रही है। जेएनयू छात्र संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र लिखकर परिसर में प्रशासनिक ब्लॉक के पास हो रही एक फिल्म की शूटिंग का विरोध किया है।
छात्र संघ ने फिल्म की शूटिंग का विरोध करते हुए इसे विश्वविद्यालय क्षेत्र का व्यावसायीकरण करार दिया है और यह जानने की मांग की है कि जब छात्रों को वहां विरोध करने से रोक दिया है तो प्रशासनिक ब्लॉक में फिल्म बनाने की अनुमति क्यों दी गई।

वेब सीरीज की निर्माण टीम के एक सदस्य प्रोडक्शन मैनेजर अमर का कहना है कि ‘‘जब हम प्रशासन ब्लॉक के पास सीरीज के एक दृश्य का फिल्मांकन कर रहे थे तो छात्रों का एक बड़ा समूह इकट्ठा हो गया और व्यवधान डालने लगा। उन्होंने निर्देशक सुधीर मिश्रा के साथ मारपीट भी की और हमारी टीम के खिलाफ अपशब्द कहे। हमें शूटिंग रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा।’’ सुधीर मिश्रा ने इस घटना को लेकर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। 
प्रोडक्शन मैनेजर के अनुसार, निर्देशक ने विरोध करने वाले छात्रों के साथ बातचीत करने और उन्हें समझाने की कोशिश की कि वेब सीरीज विश्वविद्यालय के खिलाफ नहीं है। हालांकि, छात्र शूटिंग में बाधा डालते रहे। 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष धनंजय ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा, ‘‘ हम वेब सीरीज या उसकी टीम के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन, हम विश्वविद्यालय परिसर में किसी भी तरह का व्यावसायीकरण नहीं होने देंगे। धनंजय ने प्रशासन से शूटिंग की इजाजत देने के लिए लिए गए पैसे लौटाने की मांग भी की।