भारतीय जनता पार्टी समाज बनाने के लिए काम करती है
राजनीति में मैंने स्व. पटवा जी से बहुत सीखा है
भाजपा को छोड़कर सभी राजनीतिक दल सिर्फ सरकार बनाने के लिए काम करते हैं
कांग्रेस सरकार ने जनता को सड़क, बिजली व पानी के लिए तरसा दिया था 
कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर के निर्माण में अड़ंगा डाला है


मंडीदीप ।   भारतीय जनता पार्टी समाज बनाने के लिए कार्य करती है। भाजपा को छोड़कर किसी राजनीतिक दल सिर्फ सरकार बनाने के लिए काम करते हैं। 2003 से पहले प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, जिसने प्रदेश की जनता को सड़क, बिजली और पानी के लिए तरसा दिया था। मैंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. पटवा जी से बहुत कुछ सीखा है। मैंने स्व. पटवा जी से ही सीखा है कि कैसे विकास कार्य किए जाते हैं, कैसे सरकार चलाई जाती है। जनता की सेवा ही भाजपा का मूल कर्तव्य है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंडीदीप में भोजपुर विधानसभा के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ करते हुए कही। श्री विजयवर्गीय ने औबेदुल्लागंज और उदयपुरा में भी

सभाओं को संबोधित किया है। 

मंडीदीप में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मैं यह मानता हूं कि भाजपा अन्य पार्टियों से भिन्न पार्टी है। भाजपा अन्य राजनीतिक पार्टियों की तरह नहीं है। अन्य पार्टियां केवल सरकार बनाने के लिए कार्य राजनीति करती हैं, लेकिन भाजपा समाज बनाने के लिए काम करती है। भाजपा हिंदुस्तान की एक ऐसी पार्टी है, जिसकी अपनी एक विचारधारा है। श्री विजयवर्गीय पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा को याद करते कहा कि कैसे विकास किया जाता है, कैसे प्रशासन चलाया जाता है। यह मैंने स्व. पटवा जी से ही सीखा है। उन्होंने कहा कि 2003 से पहले प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, कांग्रेस की सरकार में न सड़कें थीं, न बिजली और न ही पानी की कोई व्यवस्था थी। कांग्रेस शासनकाल में प्रदेश में 7 हजार किलोमीटर सड़कें थी। इनमें से बिना गड्ढे वाली एक सड़क थी देवास बाइपास, बाकी पूरे प्रदेश की सड़कों में गड्ढे थे। आज मध्यप्रदेश में बिना गड्ढे की 5 लाख 13 हजार किलोमीटर सड़कें हैं।

मैंने मोदी जी जैसा राजनेता नहीं देखा

भाजपा महासचिव श्री विजयवर्गीय ने कहा कि विकास भी होना चाहिए और हमारे संस्कार संस्कृति, धर्म इसका रक्षा भी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बनारस जाते हैं तो हाथ में कलश लेकर बाबा विश्वनाथ के मंदिर में प्रवेश करते हैं, तिलक लगाते हैं उसके बाद बाबा विश्वनाथ के चरणों में जल चढ़ाते हैं। मैंने अपने 40 साल के राजनीतिक जीवन में ऐसा राजनेता नहीं देखा। एक समय था विदेश के कोई मेहमान आते थे तो लोग ताजमहल दिखाने ले जाते थे। आज प्रधानमंत्री मोदी जी गंगा आरती कराने ले जाते हैं, यह हमारे संस्कार हैं। जी-20 की बैठक में पूरे देश के बड़े-बड़े राष्ट्राध्यक्ष आए। हमारे देश के प्रधानमंत्री बीच में बैठे थे आसपास अमेरिका इंग्लैंड जापान चीन के बीच में। हमारे देश के प्रधानमंत्री अध्यक्षता कर रहे थे। ऐसा लग रहा था शेरों के बीच में बब्बर शेर बैठा है। जो भी विदेशी मेहमान आता है गांधी जी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करता है। पुरानी वीडियो उठा कर देख लेना कोई भी जूते नहीं उतरता था। जब हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी सभी को लेकर गांधी जी की समाधि पर पहुंचे तो सबसे पहले श्री नरेंद्र मोदी जी ने जूते उतारे, उसके बाद अमेरिका सहित सभी देशों के प्रतिनिधियों ने जूते उतार कर पुष्पांजलि अर्पित की, यह हमारे संस्कार हैं। श्री विजयवर्गीय ने भोजपुर से पार्टी प्रत्याशी श्री सुरेंद्र पटवा को विजयी बनाने के लिए जनता से आर्शीवाद देने की अपील की।

भ्रष्टाचार रूपी कैंसर समाप्त करने भाजपा को वोट दें

भोजपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी श्री सुरेंद्र पटवा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाली पार्टी है। भ्रष्टाचार रूपी कैंसर को मध्यप्रदेश में पनपने नहीं देना है, इसलिए प्रदेश में फिर एक बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए भाजपा को वोट दें।

कांग्रेस के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के भाई भाजपा में शामिल

राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय के समक्ष कांग्रेस नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री बद्री सिंह चौहान के छोटे भाई श्री शिव सिंह चौहान ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। कांग्रेस के पूर्व पार्षद श्री सौरभ जैन के भाई श्री संयम जैन ने भी अपने सैकड़ों साथियों के साथ भाजपा में शामिल हो हुए हैं। इस मौके पर युवा कार्यकर्ता श्री सुनील बैरागी के नेतृत्व में श्री हेमंत राज सक्सेना सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। श्री विजयवर्गीय ने सभी को पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर जिला अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री राजेंद्र अग्रवाल, विधानसभा विस्तारक श्री अनुज दुबे, नगर पालिका अध्यक्ष श्री प्रियंका अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्रीमती पुष्पा प्रेम शंकर साहू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री विपिन भार्गव, जिला उपाध्यक्ष श्री अरविंद जैन, श्री जीवन सिंह पाल, मंडल अध्यक्ष श्री पवन श्रीवास्तव, श्री सुशील शर्मा, श्री विनोद जैन, श्री मुनव्वर पटेल, महामंत्री श्री राजेश भवरे, युवा नेता श्री घनश्याम गोस्वामी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कांग्रेस ने राम मंदिर में अड़ंगा डाला

राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने उदयपुरा में पार्टी प्रत्याशी श्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा डाला है। अगर श्री नरेंद्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री नहीं होते तो क्या राम मंदिर का निर्माण हो पाता। कांग्रेस नेताओं ने राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा डालकर पाप किया है। दिग्विजय सिंह कहते थे कि राम मंदिर निर्माण की तारीख नहीं बताएंगे। मैं दिग्विजय सिंह से कहना चाहता हूं कि आप और आपके कांग्रेस के नेता ने राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा डालकर पाप किया है। लेकिन हमारे प्रभु श्री राम जी बहुत दयालु हैं। कांग्रेस नेता भी अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन करें, सबके पाप श्रीराम जी माफ कर देंगे। अब तो तारीख भी तय हो गई है। 22 जनवरी को अयोध्या के भव्य मंदिर में प्रभु श्रीराम लला विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सरकार ने गरीब, बेसहारा, जनजातियों और किसानों सहित सभी वर्गों के लिए कार्य किया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला सशक्तिकरण के लिए बहुत कार्य किए हैं। लाड़ली बहना योजना की सभी बहनें भाजपा को वोट देंगी तो प्रदेश की आधी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो जाएगी। सभा को पार्टी प्रत्याशी श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल ने भी संबोधित किया।