बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि जातीय जनगणना और प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण का कांग्रेस का वादा एक छलावा है क्योंकि सत्ता में रहने पर वो ऐसा कुछ भी नहीं करते हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है । उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रायपुर अधिवेशन में जातीय जनगणना में प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण को लेकर की गई कांग्रेस की बात केवल छलावा और चुनावी स्वार्थ की राजनीति है क्योंकि सत्ता में होने पर कांग्रेसी इसका उल्टा ही करती है। भाजपा का रवैया भी ऐसा ही है।

उन्होंने कहा कि प्रोन्नति में आरक्षण के चर्चित व महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर कांग्रेस व भाजपा ने सपा को आगे करके संबंधित बिल को संसद में पारित नहीं होने दिया था। इस जातिवादी षड्यंत्र को भला कौन भुला सकता है। इसका दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम इन वर्गों को आज तक भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि यह बसपा विरोधी पार्टियों के षड्यंत्र का परिणाम है कि सरकारी नौकरी व शिक्षा में इन वर्गों का आरक्षण लगभग निष्क्रिय हो गया है। आरक्षित सीटें वर्षों से खाली पड़ी हैं जबकि ईडब्ल्यूएस का नया कोटा सरकार मुस्तैदी से भरती है।

मायावती ने कहा कि इतना ही नहीं कांग्रेस व अन्य जातिवादी पार्टियां सत्ता में रहते हुए खासकर दलित व आदिवासी वर्ग को पार्टी संगठन में भी उच्च पदों से दरकिनार रखती हैं।